HP Police Constable Result 2022: कॉन्स्टेबल परीक्षा परिणाम हिमाचल पुलिस ने घोषित किए, ऐसे चेक करे रिजल्ट

हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती विभाग द्वारा प्रदेश में कांस्टेबल के विभिन पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा परिणाम जारी कर दिए गए है। कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकते है। इसके लिए विभाग द्वारा आधिकारिक लिंक जारी कर दिया गया है जिसके माध्यम से सभी कैंडिडेट ऑनलाइन माध्यम से अपना परिणाम चेक कर सकते है। जो भी उमीदवार लम्बे समय से हिमाचल पुलिस कांस्टेबल के परीक्षा परिणामो का इन्तजार कर रहे थे वे अब अपना परिणाम चेक कर सकते है। विभाग द्वारा 27 मार्च को आयोजित की गयी कांस्टेबल लिखित परीक्षा का परीक्षा परिणाम चेक (HP Police Constable Result) करने के लिए कैंडिडेट को विभाग की वेबसाइट के माध्यम से रिजल्ट की पीडीएफ कॉपी डाउनलोड करनी होगी।

1334 पदों पर की जानी है भर्ती

आपको बता दे की हिमाचल सरकार द्वारा अक्टूबर माह में कांस्टेबल के कुल 1334 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इसके लिए प्रदेश के हजारो युवाओ ने आवेदन किया था। प्रदेश के पुलिस भर्ती बोर्ड के द्वारा इसके लिए 27 मार्च को परीक्षा आयोजित करवाई गयी थी जिसके बाद अभ्यर्थी परीक्षा परिणाम का इन्तजार कर रहे थे। अब विभाग द्वारा पुलिस कांस्टेबल परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है। इसके लिए विभाग द्वारा 5 अप्रैल को ऑनलाइन लिंक भी एक्टिवेट कर दिया गया है। इसके माध्यम से कैंडिडेट अपना परिणाम ऑनलाइन माध्यम से चेक कर सकेंगे।

ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट – HP Police Constable Result

हिमाचल पुलिस कांस्टेबल का रिजल्ट चेक करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें।

  • सबसे पहले हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती विभाग की आधिकारिक वेबसाइट citizenportal.hppolice.gov.in पर जायें।
  • होमपेज पर पुलिस भर्ती रिजल्ट से सम्बंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपको पुलिस कांस्टेबल भर्ती के रिजल्ट के पीडीएफ को डाउनलोड करना होगा।
  • अब आप लिंक पर क्लिक करके इसे डाउनलोड कर सकते है।
  • रिजल्ट की पीडीएफ में आप अपना नाम, रोल नंबर के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते है।

डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन की डेट जल्द

आपको बता दें की जिन भी अभ्यर्थियों का नाम मेरिट लिस्ट में होगा उन्हें विभाग द्वारा जल्द ही डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जायेगा। हालांकि अभी विभाग द्वारा आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इस सम्बन्ध में कोई सूचना जारी नहीं की गयी है लेकिन विभाग द्वारा जल्द ही इस सम्बन्ध में सूचना जारी किये जाने की सम्भावना है। इस भर्ती के माध्यम से विभाग द्वारा पुलिस में कांस्टेबल के रिक्त पड़े 1334 पदों पर भर्ती की जानी है।

Leave a Comment