himachal govt jobs : पीडब्ल्यूडी में निकली 5000 भर्तियां, ऐसे कर सकेंगे आवेदन

himachal govt jobs– हिमांचल कैबिनेट बैठक में सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई बड़े फैसलों पर मुहर लगी है। इस बैठक में लोक निर्माण विभाग (PWD) सड़कों के रख रखाव के लिए भी खास घोषणा की गयी है। हिमांचल PWD में 5000 मल्टी पर्पज की भर्ती की जाएगी। इन सभी कर्मचारियों की नियुक्ति 4500 मानदेय पर की जाएगी। कैबिनेट की बैठक में PWD में 5 हजार मल्टी पर्पज वर्कर रखने की मंजूरी दी गयी है। इस भर्ती के संबंध में विभाग को आदेश दिए गए है की पॉलिसी के अनुसार भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाये।

इन पदों में नियुक्त होने वाले कर्मचारियों को सड़कों का रखरखाव और अन्य सरकारी काम के लिए नियुक्त किया जायेगा। कैबिनेट मंजूरी मिलने के बाद अब जल्द ही भर्ती प्रक्रिया को शुरू किया जायेगा।

himachal govt jobs पीडब्ल्यूडी में निकली 5000 भर्तियां

कैबिनेट बैठक में मल्टी टास्क वर्कर (PWD) की भर्ती को मंजूरी मिलने के बाद अब जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। यह पहली बार है की इस विभाग में इस कैटेगिरी की भर्ती होने जा रही है। इससे पहले बेलदारों की नियुक्ति की जाती थी। अपने बजट भाषण में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने PWD को ये पद दिए है। इस भर्ती हेतु लोक निर्माण विभाग ने ड्राफ्ट पॉलिसी बना दी है। वित्त विभाग और कार्मिक विभाग के साथ अभी भर्ती को लेकर चर्चा चल रही है।

इस भर्ती के जरिये लोक निर्माण विभाग को लेबर चाहिए। लोक निर्माण विभाग में सड़को की रख रखाव और अन्य प्रकार के काम करने के लिए मल्टी टास्क वर्करों की जरूरत है। इस भर्ती हेतु हिमांचल राज्य के मूल निवासी आवेदक ही आवेदन करने के योग्य माने जायेंगे। भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के लिए विभाग को भर्ती शुरू करने के लिए आदेश दिए जायेंगे। पीडब्ल्यूडी में निकली इस भर्ती के लिए अभी आरक्षण रोस्टर निर्धारित नहीं किया गया है।

हिमांचल PWD भर्ती में ऐसे कर सकेंगे आवेदन

  • लोक निर्माण विभाग में आयी इस भर्ती हेतु आवेदन करने के लिए Public Works Department, Government of Himachal Pradesh, India (hp.gov.in) की आधिकारिक वेबसाइट में विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज में पीडब्ल्यूडी भर्ती के विकल्प में क्लिक करें।
  • इसके बाद अब नए पेज में आवेदन करने हेतु दी गयी जानकारी को दर्ज करें।
  • सभी महत्वपूर्ण जानकारी भरने के बाद आवेदन पत्र के साथ अपने दस्तावेजों को अपलोड कर आवेदन पत्र को सबमिट करें।
  • इस तरह से हिमांचल PWD मल्टी टास्क वर्कर भर्ती हेतु आवेदन करने की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

खुशखबरी! पोस्ट ऑफिस में अलग-अलग पदों पर आई नई भर्ती, जल्दी करें आवेदन

Leave a Comment