Haryana Board Exam Date 2022: हरियाणा बोर्ड ने जारी की रिवाइज्ड डेटशीट, इस दिन से होगी 10वीं 12वीं की परीक्षा

Haryana Board Exam Date 2022: हरियाणा बोर्ड (BSEH) द्वारा कक्षा 10 और कक्षा 12वीं की बोर्ड की परीक्षाओं की तारीखों से संबंधित महत्वपूर्ण नोटिस जारी की है। बता दें की बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा (Board of School Education, Haryana) द्वारा परीक्षा तिथियों में संशोधन किया गया है। इस वर्ष सभी बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in के माध्यम से संशोधित डेटशीट (Haryana Board Exam Date Sheet 2022) देख सकते हैं। जारी की गयी अधिसूचना के अनुसार हरियाणा बोर्ड (Haryana Board) की कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 31 मार्च से 20 अप्रैल के बीच और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं संशोधित कार्यक्रम के अनुसार, 30 मार्च से 27 अप्रैल तक आयोजित होंगी।

Haryana Board Exam Date 2022

हरियाणा बोर्ड द्वारा कक्षा 10 वीं और कक्षा 12 वीं की बोर्ड की परीक्षा की डेट शीट को संशोधित किया है , जिसे आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जा चूका है। सभी विद्यार्थी इसे ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। बताते चलें की हरियाणा बोर्ड की कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षाओं हेतु इस बार 6.68 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया है जबकि जबकि 2.9 लाख छात्रों ने कक्षा 12 की परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। जारी की गयी प्रेस रिलीज़ के अनुसार बोर्ड एग्जाम के लिए 1700 परीक्षा केंद्रों को तैयार किया जाएगा। जिससे परीक्षा सुविधापूर्ण तरीके से आयोजित की जा सके।

आप को बता दें की पहले हरियाणा बोर्ड की 10वीं की परीक्षाएं 29 अप्रैल, 2022 को पूरी हो जानी थी। और कक्षा 12 वीं के लिए जारी डेटशीट के अनुसार परीक्षा कार्यक्रम भी जेईई मेन जैसी अन्य अहम प्रवेश परीक्षाओं से क्लैश कर रहा था जिसके चलते बोर्ड ने परीक्षा कार्यक्रम जरूरी संशोधन किए हैं।

अब शादी का पंजीकरण करते ही मिलेंगे 71 हजार रुपये, जानें Detail

ऐसे देख सकते हैं रिवाइज्ड डेटशीट

  • सबसे पहले आप हरियाणा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जाएं।
  • अब आप को होम पेज पर रिवाइज्ड डेटशीट चेक करने के लिए ‘डेटशीट- थ्योरी पेपर सेकेंडरी/सीनियर सेकेंडरी पर क्लिक करें।
  • इस के बाद आप की स्क्रीन पर एक पीडीएफ खुलेगा।
  • यहाँ आप रिवाइज्ड डेटशीट को देख सकते हैं।
  • आप इसे सेव करे और डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल लें।

Leave a Comment