GUJCET Result 2022: इस दिन आ सकता है गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट, ऐसे होगा डाउनलोड

GUJCET Result 2022 : संभावित है कि जल्द ही जीएसएचएसईबी द्वारा सीईटी या जीयूसीईटी का परीक्षा परिणाम इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जायेगा। परीक्षा परिणाम (Exam Result) -gujcet.gseb.org और gsebservice.com इनमे से किसी भी वेबसाइट पर जाकर देखा जा सकता है। हालांकि अभी तक GUJCET Result 2022 जारी नहीं किया गया है। परीक्षा परिणाम जारी होते ही इसकी सूचना आपको दे दी जाएगी। GUJCET Result 2022 ऑनलाइन चेक करने के लिए आपको कुछ आवश्यक सूचनाओं की आवश्यकता होगी जिसके माध्यम से आप आसानी से अपना रिजल्ट घर बैठे देख सकते है।

परीक्षा सम्बंधित जानकारी

GUJCET (Gujarat Common Entrance Test) का आयोजन फार्मेसी, इंजीनियरिंग और किसी भी डिप्लोमा में एडमिशन लेने के लिए किया जाता है। जानकारी के लिए बता दें यह परीक्षा 18 फरवरी 2022 को आयोजित की गई थी। यह परीक्षा ऑफलाइन मोड़ में संपन्न कराई जाती है। जानकारी के लिए बता दें संभावना जताई जा रही है कि गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट जल्द ही घोषित किया जाएगा। रिजल्ट घोषित होते ही उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट चेक कर सकते है।

इस दिन आएगा गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट

जीएसएचएसईबी द्वारा जारी की गई उत्तर कुंजी (Answer Key) फाइनल होगी। यदि उम्मीदवार को रिजल्ट को लेकर किसी प्रकार की आपत्ति है तो वे ऑब्जेक्शन उठा सकते है। इसके बाद उम्मीदवार अपने फीडबैक दर्ज करते है। जिसकी समीक्षा की जाती है। उसके बाद फाइनल आंसर की जारी होगी। फाइनल आंसर की जारी करने के बाद GUJCET Result 2022 जारी किया जायेगा। उम्मीदवार लॉगिन क्रेडेंशियल डालकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते है।

गुजरात अन्ना ब्रह्मा योजना 2022 आवेदन: Gujarat Anna Brahma Yojana Registration

ऐसे चेक करें GUJCET Result 2022

जीयूआईसीईटी रिजल्ट 2022 (GUJCET Result 2022) को इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन चेक कर सकते है। GUJCET Result 2022 उम्मीदवार कैसे चेक कर सकते है इसकी पूरी जानकारी हम यह उपलब्ध करा रहे है। जानने के लिए पूरी जानकारी पढ़ें –

  • उम्मीदवार सबसे पहले gujcet.gseb.org की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएँ।
  • होम पेज पर  “Gujarat CET result” के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपसे कुछ आवश्यक सूचना मांगी जाएगी, दर्ज करें।
  • इसके बाद सबमिट के बटन पर क्लिक करें।
  • आपकी स्क्रीन पर रिजल्ट खुलकर आ जायेगा।
  • अब आप रिजल्ट को पीडीएफ फॉर्मट में डाउनलोड कर सकते है।
  • रिजल्ट डाउनलोड करने के बाद इसका प्रिंटआउट निकालकर अपने पास सुरक्षित रखें।

यदि आपको GUJCET Result 2022 से जुडी किसी भी प्रकार की जानकारी चाहिए तो आप gujcet.gseb.org या gsebservice.com पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते है और साथ ही परीक्षा परिणाम भी देख सकते है। इससे अधिक जानकारी के लिए ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करें।

Bihar Board Result 2022 Live Update: आज जारी होगा बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, यहाँ से होगा डाउनलोड

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment