Grih Adhar Yojana: योजना के तहत 2500 रुपये देगी केजरीवाल सरकार, पढ़ें पूरी खबर

Grih Adhar Yojana: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जी के द्वारा गोवा राज्य की महिलाओं के लिए गृह आधार योजना के अंतर्गत दी जाने वाली सहायता राशि हेतु घोषणा की गयी है की यदि आगामी चुनाव में राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो महिलाओं के लिए इस स्कीम के अंतर्गत 15 सौ रूपए की राशि को बढाकर 25 सौ रूपए की वित्तीय सहायता राशि प्रदान की जाएगी। केजरीवाल जी के द्वारा इस योजना को लेकर ट्ववीट के माध्यम से जानकारी दी गयी है की यह दुनिया का सबसे बड़ा महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम है। जिसके अंतर्गत महिलाओं को 25 सौ रूपए की राशि प्रतिमाह के अनुसार वितरित किया जायेगा।

गृह आधार योजना

गोवा में आम आदमी पार्टी की आगामी चुनाव में (AAP) की सरकार बनने को लेकर केजरीवाल जी के द्वारा महिला सशक्तिकरण हेतु एक नई घोषणा की गयी है। Grih Adhar Yojana के तहत महिलाओं को दिए जाने वाले पारिश्रमिक में वृद्धि की जाएगी। यदि आने वाले विधनासभा चुनाव में AAP पार्टी सत्ता में आती है तो महिलाओं को योजना के तहत 2500 रूपए की वित्तीय सहायता राशि वितरित की जाएगी। इसके साथ राज्य की जो महिलाएं गृह आधार योजना से लाभांवित नहीं है उन्हें आप सरकार प्रतिमाह के रूप में 1 हजार रूपए की राशि प्रदान करेगी। 18 वर्ष की आयु से लेकर सभी महिलाओं को इस योजना से लाभांवित किया जायेगा।

राज्य में बजट राशि का विवरण

आम आदमी पार्टी AAP के द्वारा यह कहा गया है की राज्य का बजट 22 हजार करोड़ रूपए है। जिसकी लागत का लगभग 4 हजार 4 सौ करोड़ रूपए भ्रष्टाचार में जाता है। केजरीवाल जी ने राज्य के नागरिकों तक सभी योजनाओं से मिलने वाली वित्तपोषण हेतु इस राशि को सिस्टम में डालने की बात कही गयी है। इसके साथ ही उनके द्वारा इस बात को भी स्पष्ट किया गया की उनके तहत की गयी सभी गारंटियों का वार्षिक खर्च 1 हजार रूपए से कम होगा।

इसके साथ ही केजरीवाल जी के द्वारा एक कार्यक्रम में कई चुनावी घोषणा की गयी ,राज्य की महिलाओं युवक एवं युवतियों को रोजगार देने संबंधी आम आदमी पार्टी AAP के तहत विशेष रूप से योजना शुरू की जाएगी। युवाओं को रोजगार के नए नए साधन के लिए आम आदमी पार्टी के द्वारा नई-नई योजनाएं संचालित की जाएगी। बेरोजगार युवाओं को जब तक रोजगार प्राप्त नहीं होगा उन्हें बरोजगारी भत्ता देने हेतु भी AAP सरकार के तहत घोषणा की गयी है।

बड़ी खबर!! अब ATM से पैसे निकालना होगा महंगा, यहां देखें क्या होंगे नए चार्ज

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment