LPG Gas Cylinder: खुशखबरी!! मात्र 587 रुपए में मिलेगा सब्सिडी मिलने के बाद, जानें कैसे

LPG Gas Cylinder Price: एलपीजी ग्राहकों को सरकार ने काफी हद तक राहत प्रदान की है। एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम कम कर दिए गए है। अब ग्राहकों को केवल 587 रूपये में एलपीजी गैस सिलेंडर मिलेगा और साथ ही सब्सिडी का भी लाभ मिलेगा। एलपीजी ग्राहकों के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है। सरकार ने गैस सिलेंडर पर सब्सिडी देने की सुविधा फिर से शुरू कर दी है। क्या है LPG Gas Cylinder Price से जुडी पूरी जानकारी जानिये आगे दी गयी सूचनाओं को पढ़कर –

Good News! LPG Gas Cylinder Price: अब 303 रूपये की मिलेगी सब्सिडी

जानकारी के लिए बता दें कि OMC द्वारा गैस डीलर्स को 303 रूपये तक की सब्सिडी प्रदान की जा रही है। बता दें की उनके अनुसार घरेलू गैस सिलेंडर पर 303 रुपये की सब्सिडी से अब सिलेंडर 587 रुपये में मिलेगा, हालांकि वर्तमान समय में एक सिलेंडर की कीमत 900 रूपये है। ऐसी स्थिति में अगर आप भी गैस सब्सिडी प्राप्त करना चाहते है तो आपका मोबाइल नंबर आधार से लिंक होना अनिवार्य होगा। आधार लिंक कराने वाले लोगो के खाते में ही सरकार सब्सिडी का पैसा भेजगी। जिनका आधार लिंक नहीं होगा उन्हें सब्सिडी का पैसा नहीं मिलेगा। खाते में सब्सिडी का पैसा आने पर इसकी सूचना आपको लिंक्ड मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से दी जाएगी।

ऐसे करें गैस कनेक्शन से मोबाइल नंबर लिंक

अगर आप भी एलपीजी गैस कनेक्शन से अपना मोबाइल नंबर लिंक कराना चाहते है तो आपको मोबाइल नंबर लिंक कराने के लिए आपको उसी कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिस कंपनी का आपका गैस सिलेंडर है। वेबसाइट पर जाने के बाद आपको मोबाइल नंबर लिंक करने का विकल्प मिलेगा उस पर क्लिक करें। फिर आपको 17 अंकों की एलपीजी आईडी भरनी है। उसके बाद सबमिट के बटन पर क्लिक करें। उसके बाद आपसे कुछ जानकारी पूछी जायेगी सभी जानकारी ध्यानपूर्वक भरें। इसके बाद आप सब्सिडी संबंधित जानकारी भी प्राप्त कर सकते है।

Related Article –

New LPG Subsidy: घरेलू गैस सिलेंडर पर चाहिए सब्सिडी तो जल्दी से कर लें ये काम, वरना नहीं आएंगे पैसे

LPG Cylinder Accident: अब गैस सिलेंडर हादसे में मिलेगा 50 लाख रुपये का मुआवज़ा, जानिए क्या करना होगा

फ्री LPG कनेक्शन: सब्सिडी का बदल सकता है स्ट्रक्चर, बनेंगे नए रूल

Leave a Comment