बिना पैसे खर्च किए मिलेगा इंटरनेट, बहुत आसान है Free Wi-Fi पाने का तरीका, जानिए डिटेल्स

Free Wi-Fi : मौजूदा समय में इंटरनेट के माध्यम से बहुत से कार्य ऑनलाइन ही निपटाए जाते है। इंटरनेट का उपयोग आजकल हर क्षेत्र में हो रहा है। स्कूल , कॉलेज , ऑफिस या फिर किसी भी प्राइवेट कनेक्शन के माध्यम से , सभी जगह ये बहुत ही महत्वपूर्ण है। ऐसे में आवश्यक हो जाता है की इंटरनेट की उपलब्धता बनी रहे। लेकिन क्या कभी ऐसा हुआ है कि आप को इंटरनेट का प्रयोग करना हो लेकिन इंटरनेट खत्म हो जाने की वजह से आप वो काम न कर पा रहे हों। साथ ही इंटरनेट पैक डलवाने के लिए भी आप को कोई अन्य विकल्प न मिल रहा हो। ऐसी स्थिति में आप क्या करेंगे ? तो आज हम आप को बताएंगे की कैसे आप अपने आस पास उपलब्ध हॉटस्पॉट कनेक्शन से Free Wi-Fi का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Free Wi-Fi : फेसबुक ऑफर करता है फ्री में वाइफाई

यदि आप भी इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं तो आप को इसके लिए इंटरनेट रिचार्ज कराना पड़ता है। ये रिचार्ज आप को हर माह , तीन महीने , 6 महीने या सालभर में कराना पड़ता है। जिसे आप अपनी सुविधा के अनुसार चुन सकते हैं। लेकिन यदि कभी आप रिचार्ज न कर पाए या फिर किसी वजह से आप को फ्री इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता है तो अब आप को ये सुविधा भी उपलब्ध होगी। जी हाँ ये सुविधा आप को फेसबुक एप्लीकेशन के जरिये मिल जाएगी। फेसबुक सबसे ज्यादा प्रचलित सोशल मीडिया एप्प में से एक है , जिसका उपयोग दुनियाभर में लोग करते हैं। फ्री में इंटरनेट (Free Wi-Fi ) पाने के लिए आप को सिर्फ कुछ सिंपल से स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

फेसबुक ने NIT की इस छात्रा को दिया ₹16000000 का पैकेज, 5 साल में हुआ पहली बार

ऐसे मिल सकता है फ्री वाईफाई

आप को भी फ्री में इंटरनेट का इस्तेमाल करने का मौका मिल सकता है। ये मौका आप को फेसबुक के माध्यम से मिलेगा। आप की जानकारी के लिए बता दें की फेसबुक आप को पब्लिक Wi-Fi hotspot के बारे में जानकारी देता है। जिससे आप फ्री में इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं , वो भी बिना किसी अन्य एप्लीकेशन के इस्तेमाल के। फेसबुक का ये फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हो जाता है। इस के लिए आप को यहाँ बताये गए तरीके को फॉलो करना होगा।

  • सबसे पहले आप को फेसबुक एप्लीकेशन को ओपन करना होगा।
  • आप को होम पेज पर हैमबर्गर मेन्यू ( राइट साइड कार्नर पर 3 लाइन मेन्यू ) पर क्लिक करना है।
  • अब आप Settings and Privacy के विकल्प में जाएँ।
  • इसके बाद  Find Wi-Fi के विकल्प पर क्लिक करें।
  • आप को अपने आसपास के पब्लिक वाईफाई हॉटस्पॉट की जानकारी प्राप्त होगी।
  • इसमें आप जगह के नाम और मैप दोनों की जानकारी देख सकते हैं।
  • आप चाहें तो  See More के विकल्प पर क्लिक करके अन्य फ्री हॉटस्पॉट भी देख सकते हैं।
  • इसमें आप को फ्री और पेड दोनों ही तरह के हॉटस्पॉट के बारे में जानकारी मिल जाएगी।
  • आप इनमे से फ्री हॉटस्पॉट का चयन कर सकते हैं। और अपना इंटरनेट का काम पूरा कर सकते हैं।

Leave a Comment