Garhwal Rifle Bharti :- युवाओं के लिए अच्छी खबर, गढ़वाल राइफल भर्ती के लिए ऑनलाइन नहीं ऐसे होगा आवेदन

Garhwal Rifle Bharti : यदि आप भी 10वीं और 12वीं पास हैं और सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो ये खबर आप के लिए बहुत ही उपयोगी हो सकती है। आप को बता दें की हाल ही में गढ़वाल राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर लैंसडाउन (उत्तराखंड) में वैकेंसी निकली है। यदि आप भी गढ़वाल राइफल भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो जल्द ही इसके लिए आवेदन कर कर सकते हैं। भर्ती (Garhwal Rifles Bharti) में आवेदन हेतु अंतिम तिथि 29 अप्रैल 2022 निर्धारित की गयी है। जो भी गढ़वाल राइफल्स भर्ती में निकले विभिन्न पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हों उन्हें ऑफलाइन माध्यम से ही आवेदन करना होगा। इसके लिए उन्हें आवेदन पत्र को पूरी तरह से भरने के बाद अधिसूचना में दिए गए पते पर भेजना होगा।

Garhwal Rifle Bharti

गढ़वाल राइफल्स , रेजिमेंटल सेंटर लैंसडाउन , उत्तराखंड ने स्टेनोग्राफर व अन्य विभिन्न पदों के लिए भर्ती हेतु अधिसूचना जारी की है। ये अधिसूचना रोजगार समाचार में जारी किया गया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम के स्टेनोग्राफर ग्रेड – 2 , क्लर्क , कुक , लोहार , नाई , धोभी , स्वीपर और रेंज चौकीदार के रिक्त पदों को भरा जाएगा। सभी उम्मीदवारों को इन पदों पर आवेदन करने के लिए अधिसूचना में दिए गए पते पर निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन भेजना होगा।

Indian Army Recruitment 2022: इंडियन आर्मी में 10वीं पास के लिए कई पदों पर भर्ती

इन पदों पर निकली है वैकेंसी

गढ़वाल राइफल्स द्वारा निकाली गयी अधिसूचना के अनुसार Garhwal Rifles Recruitment के माध्यम से कुल 14 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। ये हैं रिक्त पदों का विवरण :

  • कुक के पदों पर की जाने वाली भर्तियां – 3
  • क्लर्क के पदों पर – 2
  • नाई के पदों पर – 2
  • स्वीपर के पदों पर – 2
  • लोहार पद – 1
  • बूटमेकर पद – 1
  • धोबी पद – 1
  • रेंज चौकीदार पद – 1
  • स्टेनोग्राफर ग्रेड-2 – 1

इतना मिलेगा वेतन

गढ़वाल राइफल्स के स्टेनोग्राफर पदों पर नियुक्त किये जाने वाले उम्मीदवारों को 25,900 रुपए से 81,100 रुपए प्रतिमाह तक का वेतन प्रदान किया जाएगा। इसके अतिरिक्त क्लर्क, कुक और बूटमेकर के पदों पर नियुक्त किये जाने वाले उम्मीदवार हर माह 19,900 रुपए से 63,200 रुपए तक का वेतन मिलेगा। वहीँ लोहार, नाई, स्वीपर, रंग चौकीदार के पदों के लिए 18,000 रुपए से 56,900 रुपए हर माह तक का वेतन निर्धारित किया गया है।

शैक्षिणिक योग्यता और आयु सीमा

  • गढ़वाल राइफल्स के लोहार, कुक, बूटमेकर, धोबी, नाई, स्वीपर और रेंज चौकीदार रिक्त पदों पर आवेदन हेतु उम्मीदवार को कम से कम कक्षा 10वीं पास होना आवश्यक है।
  • स्टेनोग्राफर ग्रेड-2 और क्लर्क के पदों पर आवेदक का 12वीं पास होना आवश्यक है। इसके साथ ही कंप्यूटर और टाईपिंग संबंधित जानकारी होना भी आवश्यक किया गया है।
  • आवेदक की आयु 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष निर्धारित की गई हैं। आवेदकों को श्रेणी के अनुसार आयु सीमा में छूट प्रदान करने का प्रावधान लागू होगा।

आवेदन करने वाले उम्मीदवार पात्रता और आयु सीमा से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं। 

Garhwal Rifle Bharti: ऐसे करें आवेदन

  1. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ।
  2. अब संबंधित आवेदन पत्र डाउनलोड कर प्रिंटआउट निकाल लें।
  3. इस के बाद आवेदन पत्र में पूछी गई सभी जानकारी दर्ज करें।
  4. अंत में अधिसूचना में दिए गए पते पर अपना आवेदन पत्र डाक द्वारा भेज दें।

आप को अपना आवेदन पत्र यहाँ दिए गए पते पर भेजना होगा – द गढ़वाल राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर, लैंसडाउन, जिला पौड़ी गढ़वाल, उत्तराखंड, पिन – 246155 

Leave a Comment