FREE LPG Cylinder: पेटीएम पर मिल रहा है फ्री गैस सिलेंडर, ऐसे करें बुक

FREE LPG Cylinder: एलपीजी सिलिंडर बुक करने वाले ग्राहकों के लिए बहुत ही ख़ुशी की खबर जारी की गयी है। बता देते है पेटीएम पर एलपीजी सिलिंडर मिलेगा मुफ्त। जी हां, पेटीएम द्वारा 4 मई 2022 को इस ऑफर का ऐलान किया गया है। जिसमे उन्होंने नए यूजर्स के लिए एक डील की घोषणा की है। जितने भी लोग पेटीएम यूज़ करते है उनके पास गैस सिलिंडर मुफ्त में पाने का ये सुनहरा मौका है। चलिए जानते है इससे जुडी जानकारियों को।

जो भी पेटीएम पर नए है तो आपको डिजिटल कंपनी अपने प्लेटफार्म के जरिये गैस सिलिंडर बुक करते समय लाभ प्रदान कर रही है। देश के कई ऐसे नागरिक है जो पेटीएम के जरिये एलपीजी सिलिंडर बुक करते है। जिसके बाद आपको मुफ्त में सिलिंडर प्राप्त हो सकता है।

LPG Cylinder Accident: अब गैस सिलेंडर हादसे में मिलेगा 50 लाख रुपये का मुआवज़ा, जानिए क्या करना होगा

यदि पाना चाहते है मुफ्त सिलिंडर तो करें ये काम

जितने भी पेटीएम यूजर्स जो नए और पुराने है उन्हें पेटीएम की तरफ से सिलिंडर फ्री में पाने का मौका दिया जायेगा। इसके लिए उन्हें पेटीएम पर पेमेंट प्रोसेस को पूरा करने से पहले केवल कूपन कोड ‘FREEGAS’ का इस्तेमाल करना होगा। इसके साथ ही पेटीएम यूज़र्स लेटेस्ट डील्स के साथ अपनी पहली बुकिंग पर 30 रूपए का कैशबैक भी प्राप्त कर सकेंगे। पेटीएम पर गैस बुकिंग के समय पैमेंट प्रोसेस करते वक़्त प्रोमो कोड ‘FIRSTCYLINDER’ का उपयोग करना होगा।

बता देते है यह ऑफर तीन मेन एलपीजी सिलिंडर कंपनियों – इंडियन, एचपी और भारत गैस पर वैलिड है। इसके साथ ही आप पेटीएम पोस्टपेड के नाम से मशहूर पेटीएम नाउ पे लेटर सर्विस रजिस्टर करके अगले महीने सिलिंडर की बुकिंग पर पैमेंट कर सकेंगे।

ग्राहक कर सकते है आसानी से गैस बुक

गैस कंपनियों ने बुकिंग प्रोसेस में सुधार किया है। कंपनी द्वारा अपने ग्राहक को गैस सिलिंडर डिटेल्स ट्रैक करने और रिफिल करने के लिए ऑटोमेटेड इंटेलीजेंट रिमाइंडर प्राप्त करने की अनुमति दी गयी है। पेटीएम के जरिये इजी बुकिंग प्रोसेस ने ग्राहकों की समस्या को काफी कम कर दिया है।

ऐसे करें पेटीएम पर FREE LPG Cylinder की बुकिंग

  • ग्राहक को सबसे पहले अपने मोबाइल में पेटीएम एप को खोलना है।
  • इसके बाद आपको रिचार्ज और बिल भुगतान सेगमेंट के तहत बुक गैस सिलिंडर के दिए गए ऑप्शन पर जाना होगा।
  • अब आपको गैस प्रोवाइडर को सेलेक्ट करने का ऑप्शन दिया जायेगा।
  • इसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर या एलपीजी ID या कंस्यूमर नंबर भरना होगा।
  • अब आपको पैमेंट करते समय PAYTM वॉलेट, पेटीएम UPI, कार्ड और नेट बैंकिंग के जरिये पेमेंट करना है और साथ ही कूपन कोड सेक्शन में ‘FREEGAS’ को सेलेक्ट कर लेना है।
  • जैसे ही आप पैमेंट कर लेंगे आपकी प्रोसेस पूरी हो जाएगी।
  • जिसके बाद आपका गैस सिलिंडर गैस एजेंसी द्वारा आपके पते पर पंहुचा दिया जायेगा।

LPG Cylinder Subsidy: फ‍िर बहाल हो सकती है एलपीजी सब्सिडी, महंगे गैस स‍िलेंडर की झंझट भी होगी खत्‍म

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment