Free Laptop scheme: SMS आने के बाद ही मिलेगा फ्री लैपटॅाप और टैबलेट, इतना करना होगा इंतजार

Free Laptop scheme– फ्री लैपटॉप योजना के तहत 60 प्रतिशत स्टूडेंट्स को योजना के तहत मुफ्त टेबलेट (tablet) वितरण किये जा चुके है। योजना के तहत बाकी 40 फीसदी (percentage) के स्टूडेंट्स को अभी योजना के तहत SMS प्राप्त होने के बाद ही योजना का लाभ वितरण किया जायेगा। अभी राज्य में विधानसभा चुनाव आयोजित होने से राज्य में आचार संहिता लागू हो गयी है ऐसे में कई विद्यार्थी इस असमंजस में है की विधानसभा चुनाव सम्पन्न होने के बाद उन्हें फ्री लैपटॉप (Free Laptop scheme) का लाभ दिया जायेगा या नहीं। छात्र-छात्राओं की जानकारी के लिए बता दें की यह शंका दूर करने के लिए विभाग के द्वारा यह स्पष्ट किया गया है की सभी योग्य विद्यार्थियों को योजना का लाभ वितरण किया जायेगा। इसके लिए उन्हें किसी प्रकार की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

Free Laptop scheme

यूपी फ्री लैपटॉप टेबलेट स्कीम के तहत राज्य के पात्र विद्यार्थियों की पहली सूची 25 दिसंबर 2021 को जारी की गयी थी जिसमें राज्य के पात्र योग्य स्टूडेंट्स को योजना के तहत मुफ्त टैबलेट लैपटॉप वितरित किये गए थे। अभी भी योजना के तहत कई सारे विद्यार्थी ऐसे है जिन्हे अभी तक टैबलेट और लैपटॉप लेने का लाभ नहीं मिला है। लेकिन इसके लिए छात्राओं को चिंता करने की जरूरत नहीं है जल्द ही बाकी के योग्य विद्यार्थियों को इसका लाभ प्रदान किया जायेगा।

SMS आने के बाद ही मिलेगा फ्री लैपटॅाप और टैबलेट, इतना करना होगा इंतजार

यूपी सरकार के द्वारा मुफ्त लैपटॉप टेबलेट स्कीम को लेकर यह घोषणा की गयी है की जिन विद्यार्थियों को इसका लाभ नहीं मिल पाया है उन्हें स्कीम में पंजीकृत मोबाइल नंबर में SMS भेजकर योजना का लाभ प्रदान किया जायेगा मोबाइल में सन्देश प्राप्त होने के बाद विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ दिया जायेगा। लेकिन मुफ्त लैपटॉप योजना को लेकर अभी पात्र विद्यार्थियों को कुछ समय का और इन्तजार करना होगा। क्युकी विधानसभा चुनाव के चलते राज्य में आचार संहिता लागू हो गयी है। ऐसे में जब तक चुनाव प्रक्रिया पूर्ण नहीं हो जाती उन्हें लैपटॉप वितरित नहीं किये जायेंगे। चुनाव खत्म होने के बाद ही वह लैपटॉप टैबलेट का लाभ प्राप्त करने में सहायक होंगे।

Free Laptop scheme

सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment