FD Interest Rate: यह बैंक सीनियर सिटीजंस को एफडी पर दे रहा 7.5 फीसदी ब्याज, जानें detail

FD Interest Rate | Fixed deposit interest rate: जब हम बात करते हैं भविष्य के लिए बचत की तो सुरक्षित इन्वेस्टमेंट के लिए एफडी (फिक्स्ड डिपॉजिट) एक बेहद ही बेहतर और फायदेमंद विकल्प माना जाता है। हर बैंक अपने खाताधारकों को फिक्स डिपॉज़िट पर अलग-अलग ब्याज दर प्रदान करता है। जिनमे यदि हम बात करें एफडी पर सबसे अच्छा इंटेरसेट (FD Interest Rate) देने वाले बैंक की तो उज्जीवन स्माल फाइनेंस बैंक एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को वर्तमान में 7.5 फिसदी तक की ब्याज दर उपलब्ध करवा रहा है जो की अन्य बैंकों की तुलना में सीनियर सिटीजन्स के लिए बेहद ही फायदेमंद है।

ये बैंक सीनियर सिटीजंस को FD पर दे रहा 7.5 फीसदी ब्याज

देश के वरिष्ठ नागरिकों को लाभान्वित करने के लिए बैंकों द्वारा सामान्य एफडी की तुलना में अधिक ब्याज दर (FD Interest Rate) दिया जाता है, लेकिन बहुत से बैंक एफडी (Fixed Deposit) पर ग्राहकों को 6.5 से लेकर 6.9 फीसदी तक का ब्याज दर प्रदान करते हैं वही बात करें उज्जीवन स्माल फाइनेंस बैंक की तो यह बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 7.5 फीसदी तक का ब्याज दर प्रदान करवा रहा है।

इतने दिनों की एफडी पर मिलेगा 7.5 ब्याज दर

उज्जीवन स्माल फाइनेंस बैंक द्वारा वरिष्ठ नागरिकों की एफडी दरों को 7.5 फीसदी बढ़ाते हुए यह जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट ujjivansfb.in पर जारी की गई है एफडी पर बैंक की नए दरें लागू की चुकी है। जिसमे 990 दिन की एफडी करवाने और 2 करोड़ रूपये तक रकम जमा करने वाले वरिष्ठ नागरिकों को बैंक द्वारा 7.5 फीसदी ब्याज दर प्रदान किया जाएगा।

सीनियर सिटीजन और सामान्य एफडी पर मिलेगा ये लाभ

सीनियर सिटीजन्स को Ujjivan Small Finance Bank निर्धारित अवधि तक एफडी/ Fixed deposit करवाने पर मिलने वाले ब्याज को कैलकुलेट किया जाए तो 3 साल 3 महीने में यदि नागरिक द्वारा 1 लाख रूपये जमा किए जाएँ तो उन्हें रिटर्न में 1 लाख 22 हजार रूपये की रकम प्राप्त हो सकती है। वही सामान्य एफडी की बात करें तो वरिष्ठ नागरिकों को मिलने वाली एफडी की तरह ही सामान्य एफडी पर भी 990 दिन तक एफडी करवाने पर 6.75 फीसदी तक का रिटर्न उज्जीवन बैंक द्वारा दिया जा रहा है, जो की नागरिकों के लिए बेहद ही फायदेमंद सौदा है।

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें।

Leave a Comment