Elon Musk Company Job Offers: एलन मस्क की देश मे पहली कंपनी स्टारलिंक ने निकाली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

Elon Musk Company Job Offers: एलन मस्क की देश मे पहली कंपनी स्टारलिंक ने वैकेंसी निकाली है। स्टरलिंक देश में जल्द ही सैटेलाइट इंटरनेट की सर्विस शुरू करने जा रही है स्पेसएक्स में स्टारलिंक कंट्री डायरेक्टर इंडिया संजय भार्गव ने पोस्ट करके इस बात की जानकारी दी है की मुझे ख़ुशी हो रही की अब हम आधिकारिक तौर पर भारतीय सहायक कंपनी में शामिल होने के लिए दो रॉकस्टर की तलाश कर रहे है।

अरबपति एलोन मस्क की रॉकेट कंपनी स्पेसएक्स के सैटेलाइट इंटरनेट डिवीजन स्टारलिंक ने घोषणा की कि उसने सहायक कंपनी में शामिल होने के लिए भारत के आवेदकों के लिए नौकरी के अवसर खोले हैं। रोजगार हेतु इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते है। सेवाएं प्रदान करने की अनुमति मिलने के बाद स्टरलिंक पहले चरण में दिल्ली और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों को 100 डिवाइस मुफ्त में प्रदान करेगी। इसके बाद यह पुरे भारत के 12 ग्रामीण जिलों को लक्षित करेगा। मुख्य रूप से यह ग्रामीण विकास को उत्प्रेरित करने में ध्यान केंद्रित करेगा।

Elon Musk Company Job Offers

Elon Musk Company Job Offers के माध्यम से Executive Assistant और Director of Rural Transformation के पदों के लिए उम्मीदवारों से लिंक्डइन पर पोस्ट करके यह जानकारी दी गयी है की इच्छुक उम्मीदवार स्टरलिंक के द्वारा निकाली गयी वैकेंसी के लिए अपना बॉयोडाटा सेंड कर सकते है। यह वैकेंसी कार्यकारी सहायक हेतु उन सभी योग्य उम्मीदवारों के लिए निकाली गयी है जिनके पास ग्रेजुएशन की डिग्री है। एवं माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस एप्लिकेशन और प्रोजेक्ट मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर टूल्स में काम करने का कम से कम 3 वर्ष का अनुभव हो। इसके साथ ही ग्रामीण परिवर्तक निदेशक के पद के लिए वह उम्मीदवार आवेदन कर सकते है जिनके द्वारा कंप्यूटर विज्ञान में स्नातक किया गया है।

स्टरलिंक वैकेंसी हेतु योग्यता

उम्मीदवारों के द्वारा एलन मस्क की कंपनी स्टरलिंक के माध्यम से निकाली गयी वैकेंसी के लिए निम्नलिखित योग्यता होनी चाहिए।

  • Executive Assistant (कार्यकारी सहायक)– इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास तीन वर्ष के अनुभव के साथ स्नातक की डिग्री होनी आवश्यक है। इसके साथ ही कैंडिडेट को माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस एप्लिकेशन और प्रोजेक्ट मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर टूल्स के साथ काम करने का कुछ अनुभव भी होना चाहिए।
  • ग्रामीण परिवर्तन निदेशक (Director of Rural Transformation)- इस पद में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास कंप्यूटर साइंस या इंजीनियरिंग क्षेत्र में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही बड़ी-बड़ी कंपनियों और समुदायों संबंधित हितधारकों में डेवलॅपमेंट वर्क के साथ 10+ वर्ष का अनुभव होना आवश्यक है।

ऐसे करें अप्लाई

योग्य उम्मीदवार स्टरलिंक कम्पनी के माध्यम से निकाली गयी वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। आवेदन करने के स्टेप्स नीचे दिए गए है।

  • स्टरलिंक के द्वारा निकाली गयी वैकेंसी में आवेदन करने के लिए /www.spacex.com की आधिकारिक वेबसाइट में जाएँ।
  • वेबसाइट के होम पेज में Browse Categories सेलेक्ट करें।
  • इसके बाद नए टैब में Position Type सेलेक्ट करें।
  • अब job location सेलेक्ट करें।
  • इसके पश्चात आगे दी गयी प्रक्रिया को पूरा करें। सभी जानकारी भरने के बाद submit ऑप्शन में क्लिक करें।
  • इस तरह से आवेदन करने की प्रक्रिया पूर्ण हो जाएगी।

Google Scholarship: 74000 रुपये की स्कालरशिप दे रहा गूगल, ऐसे करें आवेदन

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment