eBkray Portal: ये बैंक दे रहा सस्ते में प्रॉपर्टी खरीदने का सुनहरा मौका, मेगा ई-ऑक्शन में ऐसे लें हिस्सा

eBkray Portal: जहाँ आज के समय में बढ़ती महंगाई से आमजन परेशान हैं वहीँ उनके लिए अपना घर खरीदना बहुत बड़ी बात है। ऐसे में जब अपने घर लेने की बात हो तो लोग प्रयास करते हैं की उन्हें अपने बजट में कोई घर मिल जाए जिससे उनके पास अपना एक घर हो। यदि आप भी अपना घर लेने की सोच रहे हैं और बजट न होने के कारन अभी तक नहीं ले पाए हैं तो आप के लिए अच्छी खबर है। आप को बता दें की अब बैंक ऑफ़ बड़ौदा आप को अपना घर खरीदने का अवसर प्रदान कर रहा है वो भी आप के बजट में। बैंक द्वारा 24 मार्च, 2022 को एक मेगा ई-ऑक्शन (Mega E-Auction) का आयोजन किया जा रहा है , जहाँ आप भी eBkray Portal के जरिये बोली लगा सकते हैं।

बैंक ऑफ़ बड़ौदा दे रहा सस्ते में प्रॉपर्टी खरीदने का मौका

यदि आप भी कोई फ्लैट , दूकान या घर लेना चाहते हैं तो तैयार हो जाइए। 24 मार्च को बैंक ऑफ़ बड़ौदा आप को ये मौका दे रहा है। आप बैंक द्वारा आयोजित मेगा ई-ऑक्शन (Mega E-Auction) के जरिये बोली लगाकर अपने लिए घर या दूकान खरीद सकते हैं। इस का आयोजन देश के अलग अलग जोन में अचल सम्पत्तियों की नीलामी की जाएगी। जो भी व्यक्ति अपने लिए घर लेने का इच्छुक हो वो यहाँ बोली लगा सकता है। इस के लिए इच्छुक व्यक्ति को किसी प्रकार का पूर्व पंजीकरण भी नहीं कराना होगा।

ट्वीट के माध्यम से दी जानकारी

बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने ट्वीट के माध्यम से इस नीलामी की सूचना दी है। बैंक द्वारा ट्वीट किया गया है – बैंक ने ट्वीट कर कहा, “अब करें अपनी लाइफ की बेस्ट इन्वेस्टमेंट. बैंक ऑफ बडौदा और खरीदें अपनी ड्रीम प्रॉपर्टी. 24.03.2022 को मेगा ई-नीलामी में आसानी से भाग लें.”

इस नीलामी के जरिये घर , फ्लैट्स , इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी , और ऑफिस स्पेस के लिए बोली लगाई जाएगी। यदि आप भी इसमें इच्छुक हों तो 24 अप्रैल 2022 को होने वाले ऑक्शन में भाग ले सकते हैं। आप की जानकारी के लिए बता दें की ई – ऑक्शन के माध्यम से बैंक उन प्रॉपर्टीज की नीलामी करता है , जिन्हे उनके लोन लेने वाले ग्राहक गिरवी रखते हैं। और समय पर लोन के पैसे वापस न करने की स्थिति में बैंक इन प्रॉपर्टीज को बेचकर अपने पैसे की वसूली करता है।

मेगा ई-ऑक्शन में भाग लेने की प्रक्रिया

जो भी इच्छुक व्यक्ति मेगा ई ऑक्शन में भाग लेना चाहते हैं उन्हें eBkray Portal पर जाना होगा। आप की जानकारी के लिए बता दें कि इसी पोर्टल के जरिये बैंक अपने पास गिरवी रखी प्रॉपर्टी की नीलामी करता है। साथ ही प्रॉपर्टी को खरीदने वाले व्यक्ति को किसी प्रकार का पंजीकरण कराने की आवश्यकता भी नहीं होती। ये इस पोर्टल की खासियत है। बिना पंजीकरण के भी व्यक्ति पोर्टल के माध्यम से नीलामी हेतु प्रॉपर्टी की सूची देख सकता है। इस के लिए आप को बैंक, स्टेट और जिले की जानकारी का चुनाव करना होगा। अब आप पसंदीदा प्रॉपर्टी का चुनाव कर बोली लगा सकते हैं और फिर खरीद सकते हैं।

सावधान! 1 अप्रैल से और भी महगी हो जाएगी बिजली, ये होंगी नई दरें

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment