LPG Price Hike: घरेलू LPG गैस के दाम हुई भारी बढ़ोत्तरी, जानें नए रेट

LPG Price Hike : देश में एक बार फिर से एलपीजी के दामों में बढ़ोतरी हो गयी है। इस बढोत्तरी से महंगाई के और बढ़ने से जनता एक बार फिर से सकते में आ गयी है। दिन प्रतिदिन महंगाई बढ़ने से आम जनता वैसे ही बदहाल है ऐसे में एलपीजी के दाम बढ़ने से घरेलु गैस के दाम 1000 रूपए से भी पार हो गए है। इसका सीधा असर लोगों की रसोई पर पड़ा है। बताते चलें कि ये इस माह में की गयी दूसरी बार की बढ़ोतरी है। इससे पहले इसी माह में 7 मई को भी एलपीजी के दामों में बढ़ोतरी (LPG Price Hike) की गयी थी।

LPG Price Hike

देश में प्रमुख गैस कंपनी के तौर पर जाने जाने वाली इंडियन आयल कारपोरेशन द्वारा एक बार फिर से एलपीजी के दामों में बढ़ोतरी की है। बात करें देश की राजधानी दिल्ली की तो यहाँ घरेलु रसोई गैस की कीमत में 3 रूपए 50 पैसे की बढ़ोतरी की है। बता दें की इस बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली में 14.2 किलो की नॉन सब्सिडाइज़्ड गैस की कीमत 999.50 रूपए से बढ़कर 1003 रूपए हो गयी है।

अब अपनी आवाज से बुक और पेमेंट करें LPG गैस सिलेंडर की, BPCL ने शुरू की ये सर्विस

वहीँ बात करें कमर्शियल गैस सिलेंडर की तो कंपनियों ने इस की कीमतों में भी बढ़ोतरी कर दी है। अब 19 किलो के कमर्शियल गैस की कीमत में कुल 8 रूपए की बढ़ोतरी की है। इस के अनुसार अब दिल्ली में प्रत्येक कमर्शियल गैस की कीमत 2346 रूपए से बढ़कर 2354 रूपए प्रति सिलेंडर हो गयी है।

Book HP Gas Online: ऐसे करें स्टेटस चेक, Subsidy Details, Toll-Free No. एचपी गैस सिलेंडर बुक करें

इस माह में दूसरी बार हुई बढ़ोतरी , जानें कितनी हुई कीमत

बता दें कि इस महीने में ये दूसरी बार है जब गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी की गयी है। पिछली बार 7 मई को हुई बढ़ोतरी में सीधे 50 रूपए प्रति सिलेंडर की बढ़त की गयी थी। जिससे सिलेंडर की कीमत 949.50 रूपए प्रति सिलेंडर बढ़कर 999.50 रूपए प्रति सिलेंडर हो गयी थी। अब हुई बढोत्तरी से दिल्ली में इसकी कीमत 1003.50 रूपए हो चुकी है। वहीँ कोलकाता में इसकी कीमत तकरीबन 1029 रुपये और चेन्नई में 1018.5 रुपये हो चुकी है।

LPG Cylinder Accident: अब गैस सिलेंडर हादसे में मिलेगा 50 लाख रुपये का मुआवज़ा, जानिए क्या करना होगा

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment