Domestic LPG Cylinder Price Hike: एक बार फिर से घरेलू LPG के दाम में भारी बढ़ोतरी, नई कीमत इस दिन से लागू

Domestic LPG Cylinder Price Hike: जैसा की आप सभी जानते ही है आज के समय में सभी सिलिंडर्स का उपयोग करते है और आज के समय में सिलिंडर के रेट आसमान छू रहे है ऐसे में घरेलु एलपीजी गैस का इस्तेमाल कर रहे नागरिकों के लिए एक जरुरी खबर है। बता दें, घरेलु एलपीजी सिलिंडर के दामों में 50 रुपये की बढ़ोतरी हुई है जिसके बाद 22 मार्च 2022 से इसकी नयी कीमते लागू कर दी जाएँगी। यह बढ़ोतरी 6 अक्टूबर 2021 के बाद से की गयी है। 22 मार्च यानी मंगलवार से दिल्ली राज्य में डोमेस्टिक एलपीजी सिलिंडर (Domestic LPG Cylinder) की कीमत 899.50 रुपये से बढ़कर अब 949.5 रुपये हो गयी है। चलिए जानते है इससे जुडी अन्य जानकारियों को।

जाने किन शहरों में कितना है घरेलु एलपीजी सिलिंडर की कीमत

मुंबई में रहने वाले जो नागरिक घरेलु एलपीजी सिलिंडर (Domestic LPG Cylinder) का उपयोग करते है उन्हें अब सिलिंडर खरीदने के लिए 949.50 रुपये देना होगा। इसके साथ ही कोलकत्ता में घरेलु सिलिंडर की कीमते 50 रुपये बढ़ने से 976 रुपये हो गयी है पहले कोलकत्ता में सिलिंडर की कीमत 926 रुपये थी। बात करें चेन्नई कि तो यहाँ घरेलु गैस की कीमत 915.50 रुपये से बढ़कर 965.50 रुपये हो गयी है।

लखनऊ और पटना में एलपीजी सिलिंडर के दाम

यूपी की राजधानी लखनऊ जिले में घरलू एलपीजी गैस सिलिंडर की कीमत 987.5 हो गयी है जबकि पहले इसकी कीमत 938 रुपये थी। इसके साथ ही बिहार के पटना में डोमेस्टिक एलपीजी गैस सिलिंडर की कीमत 998 रुपये से बढ़कर 1039.5 हो गयी है।

घरेलु एलपीजी सिलिंडर के साथ-साथ पेट्रोल और डीजल के दाम भी आसमान पर

सरकार ने घरेलु एलपीजी सिलिंडर के साथ ही पेट्रोल और डेंजेल के दामों पर भी बढ़ोतरी की है डीजल और पेट्रोल की कीमतों में प्रति लीटर 80 पैसे की तेजी देखने को मिली है। यह कीमते भी मंगलवार यानी 22 मार्च से शुरू की जा चुकी है। थोक कंस्यूमर के लिए डीजल के दाम में बहुत अधिक बढ़ चुके है जिसमे उन्हें सीधा 25 रुपये का इजाफा हुआ है। दिल्ली राज्य में डीजल लेने वाले थोक उपभोक्ता को डीजल 115 रुपये लीटर में बेचा जा रहा है।

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment