DIOS Brijesh Mishra: तो यह व्यक्ति कराता था यूपी बोर्ड परीक्षा का पेपर लीक, इतनी सम्पति का है मालिक

DIOS Brijesh Mishra: यूपी बोर्ड बारहवीं कक्षा अंग्रेजी पेपर लीक के बाद योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई गयी। इस बैठक में 24 जिलों के सभी डीएम से रिपोर्ट लेने का तलब किया है। मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुसार एसटीएफ ने इस मामले में जाँच करनी शुरू कर दी है। परीक्षा आयोजित होने से पहले ही सोशल मीडिया पर यूपी 12th बोर्ड परीक्षा अंग्रेजी का प्रश्न पत्र वायरल हो गया। पेपर लीक होने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी इस मामले काफी एक्शन मोड में नजर आये है।

यूपी बोर्ड परीक्षा पेपर लीक के मामले में गिरफ़्तारी

योगी जी के द्वारा दिए गए निर्देशों के आधार पर एसटीएफ टीम के द्वारा इस मामले में काफी जांच की गयी। जांच सही पाए जाने के संबंध में कई आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके पीछे कई लोग शामिल है ,गिरफ्तार आरोपियों में कई स्कूलों के प्रबंधक एवं प्रिंसिपल भी शामिल है। उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा के अंग्रेजी के पेपर लीक होने के संबंध में बलिया के डीआईओएस ब्रजेश मिश्रा एवं 17 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर दिया गया है। पकडे गए इन आरोपियों के पास अंग्रेजी के प्रश्न पत्र पकडे गए है। अभी भी इस मामले की गहराई से जांच की जा रही है।  डीआइओएस और पत्रकार को इसके लिए एसटीएफ टीम द्वारा पूछताछ करने के बाद जेल भेज दिया गया है। पेपर लीक होने के बाद राज्य के 24 जिलों में यूपी बोर्ड बारहवीं अंग्रेजी परीक्षा को रद्द कर दिया गया है।

DIOS Brijesh Mishra

बलिया के डीआईओएस ब्रजेश मिश्रा को पेपर लीक कराने के मामले में निलंबित कर दिया है। एसटीएफ टीम द्वारा जांच करने के बाद जानकारी मिली है की DIOS बृजेश मिश्रा पहले भी कई अपराधों से घिरे हुए है ,भ्रष्टाचार से उनका पहले से ही संबंध है। BCA रहते हुए भी बृजेश मिश्रा के द्वारा डीआईओएस का चार्ज ले रखा था।

बलिया, मैनपुरी, मथुरा, बदायूं, सीतापुर, कानपुर देहात, ललितपुर, गोंडा, आजमगढ़, आगरा, चित्रकूट, प्रतापगढ़, वाराणसी, अलीगढ़, गाजियाबाद, शामली, एटा, बागपत, शाहजहांपुर, उन्नाव, जालौन, महोबा, अम्बेडकरनगर और गोरखपुर आदि जिलों अंग्रेजी बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया है।

यूपी बोर्ड बारहवीं अंग्रेजी परीक्षा तिथि

पेपर लीक होने के बाद परीक्षा आयोजित करने के लिए तिथि निर्धारित की गयी है जिसमे उत्तर प्रदेश 12th बोर्ड अंग्रेजी परीक्षा का आयोजन 13 अप्रैल 2022 को किया जायेगा। यह परीक्षा राज्य के 2200 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएगी।24 राज्यों में यह परीक्षा आयोजित की जाएगी।

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment