Dhanteras : इस धनतेरस पर सिर्फ 1 रुपये में मिल रहा है सोना, जानें खरीदने का तरीका

Dhanteras : जैसा कि आप सभी जानते है की धनतेरस और दिवाली के शुभ अवसर पर सोना खरीदना बहुत ही शुभ माना जाता है। सोने के अलावा बहुत से लोग चांदी भी खरीदते है। यदि आप भी दिवाली के शुभ अवसर पर सोना खरीदने की सोच रहें है तो ये जानकारी आपके लिए बहुत काम की है। अब आप इस धनतेरस पर सिर्फ 1 रूपये में सोना खरीद पाएंगे। और आप कैसे 1 रूपये में गोल्ड खरीद सकेंगे इसका आसान तरीका हम आपको आगे दी गयी जानकारी में बता रहें है –

इन प्लेटफार्म से खरीद सकेंगे गोल्ड

अगर आप भी दिवाली के शुभ अवसर पर डिजिटल माध्यम से सोना (Gold) खरीदना चाहते है, तो सोना खरीदने के सबसे अच्छे प्लेटफार्म PhonePe, Googlepay, Paytm के माध्यम से आसानी से सिर्फ एक रूपये में 999.9 तक का गोल्ड खरीद सकते है। ज्यादातर लोग अब डिजिटल गोल्ड में इन्वेस्ट करने लगे है। डिजिटल माध्यम से गोल्ड खरीदना आजकल सभी लोग अच्छा समझते है। क्योंकि इसमें कोई रिस्क नहीं है और साथ ही शुद्ध गोल्ड प्राप्त होता है। डिजिटल माध्यम से एचडीएफसी बैंक सिक्योरिटीज, मोतीलाल ओसवाल के ग्राहक एक रूपये में 999.9 तक का प्योर गोल्ड खरीद सकेंगे।

ऐसे खरीदे धनतेरस पर एक रूपये में सोना

कोई भी व्यक्ति अब ऑनलाइन डिजिटल गोल्ड की खरीदारी घर बैठे कर सकते है। डिजिटल गोल्ड लिए फ़ोन पे, गूगल पे, पेटीएम जैसे प्लेटफार्म का उपयोग किया जा सकता है। आइये जानते है कैसे मात्र 1 रूपये में डिजिटल गोल्ड खरीद सकेंगे।

  • Googlepay पर लॉगिन करें।
  • नीचे स्क्रॉल करें।
  • और मैनेज योर मनी में जाकर Buy Gold के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • अब आप 1 रूपये में गोल्ड खरीद सकेंगे।
  • साथ ही आपको 3 प्रतिशत जीएसटी का भुगतान करना होगा।
  • 5 रूपये का डिजिटल गोल्ड खरीदने पर आपको 0.9 ग्राम सोना मिलेगा।
  • सोना खरीदने के साथ-साथ यहाँ, सोना बेचने, डिलीवरी और गिफ्ट देने के भी ऑप्शन उपलब्ध है।

Gold की डिलीवरी की सुविधा उपलब्ध

डिजिटल प्लेटफार्म से गोल्ड खरीदने पर ग्राहक गोल्ड की डिलीवरी अपने घर तक करवा सकते है और साथ ही यदि ग्राहक गोल्ड को सिक्कों और बार के रूप में भी खरीद सकते है। न्यूनतम आधा ग्राम गोल्ड होने पर ही आप इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। डिजिटल गोल्ड खरीदने पर आपको किसी प्रकार की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है यह गोल्ड एकदम शुद्ध होता है और आप बिना किसी परेशानी के घर तक गोल्ड भी पहुँचवा सकते है।

उत्तर प्रदेश सरकार फ्री में दे रही लैपटॉप – ऐसे करें पंजीकरण

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment