Delhi Schools Corona News: बढ़ते कोरोना में दिल्ली बंद होंगे या खुले रहेंगे, DDMA ने बताया

Delhi Schools Corona News : देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से कोविड – 19 का संक्रमण देखने को मिल रहा है। इस बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आज यानी 20 अप्रैल को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की एक बैठक आयोजित की गयी है। इसमें स्थिति की समीक्षा करते हुए विभिन्न मसलों पर चर्चा के बाद फैसला लिया गया है। जिस में मास्क लगाना , सोशल डिस्टन्सिंग और स्कूल को खोलने से संबंधित अन्य निर्णय भी किया गया है। बता दें की कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते इस बात का अंदेशा था कि शायद अब फिर से स्कूल बंद (Delhi Schools Corona News ) किये जा सकते हैं। हालांकि आज हुई बैठक में इस बात का फैसला किया गया है कि अभी स्कूल बंद नहीं किये जाएंगे।

Delhi Schools Corona News

दिल्ली में इस माह की शुरुआत में स्कूल खोले गए थे जिसके बाद फिर से कोविड के संक्रमण की दर बढ़ गयी थी। बता दें की दिल्ली एनसीआर के कई स्कूलों में विद्यार्थी और टीचर कोविड से संक्रमित पाए गए हैं। जिसके चलते डीडीएमए की बैठक आयोजित की गयी थी। आज हुई इस बैठक के बाद स्कूलों के लिए नई एसओपी (SOP) जारी कर दी है। जिस के अनुसार सभी स्कूलों को अभी बंद है किया जाएगा। साथ ही कुछ दिशा निर्देश जारी किये गए हैं जिनका पालन करना सभी विद्यालयों के लिए अनिवार्य होगा। इसके लिए सभी अथॉरिटी को नोटिस भी जारी कर दिया गया है।

Delhi Corona News: दिल्ली में कोरोना की वजह से फिर से बंद हो जाएंगे स्कूल? पढ़ें ये अपडेट

Delhi Schools Corona News
Delhi Schools Corona News

स्कूल नहीं होंगे बंद

बता दें की डीडीएमए द्वारा जारी किये गए गाइडलाइन्स के अनुसार अभी दिल्ली में स्कूलों को बंद नहीं किया जाएगा। सभी विद्यार्थियों को ऑफलाइन मोड में ही स्कूल आकर पढाई करनी होगी। हालाँकि सबकी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इस बात को अनिवार्य किया गया है कि सभी मास्क लगाकर रखें। जितने भी टीचर और छात्र / छात्राएं व स्टाफ स्कूल में मौजूद रहेंगे , उन सभी को मास्क अनिवार्य रूप से लगाना होगा। इसके अतिरिक्त अन्य सभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। जो भी इसकी अवहेलना करेगा या मास्क नहीं लगाएगा , उसे 500 रूपए का जुरमाना भरना होगा। बताते चलें जल्द ही विस्तृत कोविड गाइडलाइन्स जारी कर दी जाएगी।

Leave a Comment