खुशखबरी: दिल्ली मेट्रो महिला यात्रियों को दे रही आकर्षक इनाम , 14 मार्च तक करना होगा ये काम

दिल्ली मेट्रो महिला यात्रियों को दे रही आकर्षक इनाम: दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले सभी लोगो के लिए Delhi Metro Rail Corporation के माध्यम से एक खुशख़बरी दी गयी है। दिल्ली मेट्रो में महिला यात्रियों को इनाम देने की तैयारी शुरू की जा रही है। दिल्ली मेट्रो ने International Women’s day ( अंतराष्ट्रीय महिला दिवस) के मौके पर एक नारा और कविता लेखन प्रतियोगिता शुरू की है।

इस प्रतियोगिता के अंतर्गत महिलाओं को 14 मार्च तक ‘एक सशक्त कल के लिए आज लैंगिक समानता’ (‘Gender equality today for a stronger tomorrow’) विषय पर नारा या कविता लिखकर DMRC की आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट करना। इस प्रतियोगिता में शामिल होने पर विजेताओं का ऐलान 25 मार्च को किया जायेगा। इस प्रतियोगिता में विजेता घोषित होने वाले महिला को दिल्ली मेट्रो की और से इनाम के तौर पर एक खास तोहफा दिया जायेगा। हालाँकि दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन के माध्यम से इनाम की घोषणा नहीं की गयी है की जीतने वाली महिला को क्या तोहफा दिया जायेगा।

दिल्ली मेट्रो महिला यात्रियों को दे रही आकर्षक इनाम

दिल्ली मेट्रो के अंतर्गत यह प्रतियोगिता महिलाओं के लिए इसलिए शुरू की गयी ताकि मेट्रो में सफर करने वाली महिलाएं एवं युवतियां अपने अनुभव को कविता के रूप में प्रस्तुत करके Delhi Metro Rail Corporation के समक्ष अपने विचार रख सकती है। एवं अपने कविता लेखन के माध्यम से इस प्रतियोगिता के जरिये एक आकर्षक इनाम प्राप्त कर सकते है। दिल्ली मेट्रो में फर्स्ट बॉक्स महिलाओं के लिए रिजर्व होता है। इसके आधार पर महिलाएं मेट्रो में रिजर्व बॉक्स का काफी लाभ उठाती है। महिलाओं की सुविधा देने के लिए दिल्ली मेट्रो में महिलाओं के लिए रिजर्व बॉक्स बढ़ाने की बात कही गयी है।

यदि आप लिखने में रूचि रखते है तो आप इस प्रतियोगिता में शामिल होकर 14 मार्च 2022 तक DMRC की आधिकारिक वेबसाइट में अपनी पोस्ट को पहुंचा सकते है और अपनी लेखन कला के आधार पर एक अच्छा आकर्षक तोहफा ले सकते है। इस प्रतियोगिता में विजेता महिलाओं का रिजल्ट 25 मार्च 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट में जारी किया जायेगा। दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाली महिलाओं के लिए यह एक बेहतर मौका है इनाम लेने का।

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment