केजरीवाल सरकार ने दिल्ली वालों को दिया तौफा: इतने रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली वालों को दिया तौफा: दिल्ली सरकार ने आम जन को राहत देने के लिए पेट्रोल पर वैट को घटाया है। हाल ही में कैबिनेट बैठक में पेट्रोल दाम कम करने का फैसला लिया है। बता दें वैट 30 प्रतिशत से कम करके 19.40 प्रतिशत किया गया है। जानकारी के लिए अब दिल्ली में पेट्रोल की कीमत की 8 रूपये तक कम कर दी जायेगी। हालांकि आज आधी राते के बाद से ये रेट लागू किये जायेंगे। यह तोफा केजरीवाल सरकार ने राज्य के सभी लोगो को दिया गया है। बता दें पेट्रोल की कीमतों में पहले के मुकाबले 8 रूपये कम कर दिए गए है। जानिए क्या है पूरी खबर आगे दी गयी जानकारी को पढ़कर –

इतना सस्ता हुआ पेट्रोल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने पेट्रोल के दाम सस्ते करके आम जन को काफी राहत प्रदान की है। केजरीवाल ने ट्वीट करके पेट्रोल के दाम सस्ता करने के विषय में कहा – वैट (VAT) को 30 फीसदी से 19.40 फीसदी तक कम कर दिया गया है। दिल्ली में पेट्रोल की मौजूदा कीमत 103.97 रूपये है जो कम किये गए दामों के अनुसार 95.97 तक हो जायेगा। हालांकि पेट्रोल के नए दाम आज रात 12 बजे से लागू कर दिए जायेंगे। पेट्रोल के दाम कम होने से आम लोगो को फ़ायदा मिलेगा।

काफी ज्यादा थे पेट्रोल के दाम

हालाँकि इस वर्ष पेट्रोल की कीमत काफी अधिक थी। पेट्रोल के दामों के लेकर रोजाना कोई न कोई खबर आती रहती थी। हालाँकि लगातार कुछ समय से पेट्रोल के दाम बढ़ ही रहे थे। लेकिन उसके बाद दिवाली के तोफे के तौर पर सरकार ने आम जन को पेट्रोल में 8 रूपये तक की कमी करके राहत प्रदान की है। ख़बरों के अनुसार – एक्ससाइज ड्यूटी पर सरकार द्वारा 5 से 10 रूपये तक कम किये गए थे। लेकिन फिर पेट्रोल को डीजल की कीमत में गिरावट आई थी।

खुशखबरी! फिर से शुरू हुई गैस सिलेंडर की सब्सिडी, तुरंत चेक करें अपना बैलेंस

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment