Delhi Corona News: दिल्ली में कोरोना की वजह से फिर से बंद हो जाएंगे स्कूल? पढ़ें ये अपडेट

Delhi Corona News: जैसा की आप जानते ही देश में 2020 से कोरोना महामारी के कारण बहुत ही बुरा हाल हो रखा है। कुछ समय पहले कोरोना के मामले कम देखने को मिले थे लेकिन आये कुछ दिन से कोरोना संक्रमण फिर से फैलता हुआ नजर आ रहा है। जी हां, दिल्ली राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस के कारण स्कूल प्रसाशन स्कूलों को बंद करने का विचार कर रही है। चलिए जानते है से जुड़ी अन्य जानकारियों को।

Delhi Corona News

बता देते है, दिल्ली में एक प्राइवेट स्कूल में एक टीचर और एक छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कुछ दिन के लिए स्कूल को बंद कर दिया है। इसके साथ-साथ ही दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने एक एडवाइजरी जारी किया है। एडवाइजरी में ये कहा गया है कि यदि कोई भी छात्र कोरोना पॉजिटिव निकलता है तो स्कूल तुरंत बंद करवा दिया जाना चाहिए।

दिल्ली राज्य के डिप्टी चीफ मिनिस्टर मनीष सिसोदिया ने कोविड संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कड़ी निगरानी रखने का आदेश दिया है। इसके साथ ही शिक्षा निदेशालयों ने सभी स्कूलों से कहा है कि सभी स्कूल में मास्क का नियमित पालन किया जाये इसके साथ ही सोशल डिस्टैन्सिंग बनाया रखा जाएं।

क्या फिर से होंगे दिल्ली के स्कूल बंद

बढ़ते मामले को ध्यान में रखते हुए दिल्ली राज्य के स्कूलों में कोरोना की गाइडलाइन्स को सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया है। कोविड-19 के कारण राज्य में पिछले 2 सालों से स्कूल के साथ-साथ सभी एजुकेशनल इंस्टिट्यूट बंद करवा दिए गए थे। इसके बाद जैसे ही देश में कोविड की स्थिति थोड़ा कम हुई स्कूल को खोलना शुरू कर दिया गया। परन्तु राज्य में फिर कोरोना के मामले देखने को मिल रहे है जिससे पेरेंट्स और बच्चों के मन में यह सवाल उठने लगे है कि क्या फिर से स्कूल बंद हो जायेंगे?

DDMA की बैठक में 20 अप्रैल को लिया जायेगा फैसला

बता दें, 20 अप्रैल को DDMA की बैठक में स्कूल से जुड़े कई फैसले लिए जायेंगे। अभी सरकार की तरफ से स्कूल बंद होने की घोषणा नहीं की गयी है परन्तु यदि राज्य में केस बढ़ते हुए नजर आये तो स्कूल बंद करने का निर्णय लिया जा सकता है और छात्रों की पढाई ऑनलाइन माध्यम से करवाई जा सकती है।

वही अगर बात की जाएं कोरोना वायरस की तो हेल्थ डिपार्टमेंट के अनुसार राज्य में बीते 24 घंटो में 325 नए मामले सामने आये है जिससे कोरोना संक्रमण रेट 2.39 % पहुँच गयी है।

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment