DD Free Dish: ऐसे लें डीडी फ्री डिश का कनेक्शन, मिलेंगे ये सारे चैनल बिल्कुल फ्री

DD Free Dish– प्रसार भर्ती के फ्री डायरेक्ट -टू-होम (DTH) प्लेटफॉर्म डीडी फ्री डिश ने 1 अप्रैल से लागू होने वाले 167 टीवी चैनलों और 48 रेडियो चैनलों के लिए नए चैनल नंबरों की घोषणा की है। टीवी चैनलों में 91 दूरदर्शन चैनल शामिल हैं जिनमें 51 कोब्रांडेड शैक्षिक चैनल और 76 निजी टीवी चैनल शामिल हैं। निजी टीवी चैनलों के गुलदस्ते में आठ हिंदी जनरल शामिल हैं। नए चैनल लाइनअप ने डीडी फ्री डिश बुके (DD Free Dish) को पहले के मुताबिक और अधिक आकर्षक और विविध बना दिया है। फ़ूड चैनल को एक नए एक नए स्पोर्ट्स चैनल माईकेम के साथ जोड़ा गया है। डीडी फ्री डिश कनेक्शन का लाभ लेकर भी आप इसमें मिलने वाले सभी चैनलों का बिलकुल फ्री लाभ ले सकते है।

DD Free Dish

आज के इस आधुनिक दौर में डीडी फ्री डिश 43 मिलियन से अधिक घरों तक पहुंच के साथ एक सबसे बड़ा DTH प्लेटफॉर्म बन गया है ,दूरदर्शन की मुफ्त डीटीएच सेवा 2017 में 22 मिलियन से लगभग 100 प्रतिशत से बढ़कर 43 मिलियन पहुंच चुकी है। डीडी फ्री डिश सेवा के अंतर्गत दर्शको को चैनल देखने के लिए किसी भी तरह के शुल्क का भुगतान नहीं करना होता है।

डीडी फ्री डिश (DD Free Dish) की सफलता की स्टोरी का उदाहरण है, 2022-23 के लिए डीडी फ्रीडिश के एमपीईजी -2 स्लॉट के अलॉटमेंट के लिए लिटेस्ट ई-नीलामी में, 63 चैनलों को विभिन्न स्टाइल में सफलतापूर्वक स्लॉट अलॉटेड किए गए थे। न्यूज और करेंट अफेयर्स कैटेगरी में चैनलों की संख्या 11 से बढ़कर 14 हो गई है, जबकि हिंदी म्यूजिक, हिंदी स्पोर्ट्स, हिंदी टेलीशॉपिंग चैनल, भोजपुरी मूवीज और भोजपुरी सामान्य मनोरंजन चैनलों की संख्या 13 से बढ़कर 16 हो गई है।

ऐसे लें डीडी फ्री डिश का कनेक्शन

DD Free Dish कनेक्शन लेने के लिए आपको अपने नजदीकी सेट टॉप बॉक्स डीलर से सम्पर्क करना होगा। STB Dealer की मदद से आप फ्री डीडी डिश कनेक्शन के अंतर्गत मिलने वाले फ्री चैनल देखने का लाभ उठा सकते है। कम से 100 से अधिक फ्री चैनल देखने की सुविधा डीडी फ्री डिश दर्शकों को प्रदान करता है। डीडी फ्री डिश सेट टॉप बॉक्स को लेने के लिए उपभोक्ता को केवल 2000 एकमुश्त राशि के रूप में इसका भुगतान करना होगा। मासिक रूप में किसी भी तरह का शुल्क भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। सभी घरों में पसंद किये जाने वाला DD Free Dish सबका पसंदीदा डिश बन चुका है जिसमें दर्शको को फ्री चैनल देखने की सुविधा उपलब्ध की गयी है।

Leave a Comment