Cyber Fraud Alert: इस सरकारी स्कीम में जमा करें मजह 10000 रुपये! बदले में मिलेंगे 30 लाख रुपये!

Cyber Fraud Alert: आजकल सोशल मीडिया पर एक खबर बहुत तेज़ी से फ़ैल रही है जिसमें दावा किया जा रहा है कि स्कीम के अंतर्गत 10000 रूपये इन्वेस्ट करने पर सरकार द्वारा बदलें में 30 लाख रूपये दिए जाएंगे। हालांकि यह खबर सुनने में ही पूरी तरह से फ्रॉड लग रही है। लेकिन क्या है यह स्कीम जानिये पूरी खबर। सरकारी स्कीम में जमा करें मजह 10000 रुपये! बदले में मिलेंगे 30 लाख रुपये! यह खबर सही है या गलत –

सरकारी स्कीम में जमा करें 10000 रुपये! बदले में मिलेंगे 30 लाख रुपये!

सोशल मीडिया पर भारत सरकार के नाम से वायरल हो रहे एक पत्र में यह कहा जा रहा है कि आपको सरकारी स्कीम में केवल 10000 रूपये परमिशन चार्ज जमा करना होगा। जिसके बदले में सरकार आपको 30 लाख रूपये देगी। इस लेटर की पूरी सच्चाई पीआईबी फैक्ट चेक ने ट्वीट करके बताई है कि यह स्कीम पूरी तरह से फ्रॉड है। सरकार द्वारा किसी भी योजना का संचालन नहीं किया जा रहा है। जालसाज लोगो को ठगने के लिए सरकारी संगठनों का सहारा लेते है। ऐसे फर्जी पत्रों से सावधान रहे। ये महज साइबर ठगो की चाल है। इस स्कीम के झांसे में कोई भी व्यक्ति न आये।

Bank Fraud: ठग करने वाले फोन कॉल से भी बैंक अकाउंट कर रहे खाली, जान लें ठगी का ये नया तरीका

साइबर ठगी का बढ़ता प्रकोप

Cyber Fraud Alert आजकल साइबर ठगी के मामले बढ़ते ही जा रहे है। दरअसल कुछ शातिर लोग सरकारी संगठनों के नाम से साइबर ठगी करते है। ये लोग बहुत ही शातिर होते है। जैसे कि सरकारी स्कीम में जमा करें मजह 10000 रुपये! बदले में मिलेंगे 30 लाख रुपये! इसके अलावा अन्य बहुत सी योजनाएं फ्रॉड होती है जिसके झांसे में आम आदमी आसानी से आ जाते है। इसी योजनाओं से सावधान रहिये। अगर आपको इस प्रकार की साइबर ठगी के बारे में कोई भी जानकारी मिलती है तो इसकी सूचना सरकार तक पहुंचाने की कोशिश करें या अपने पास के पुलिस स्टेशन में सूचित करें।

e-Shram Card Fraud: हो सकता है नुकसान, ई-श्रम कार्ड बनवाने जा रहे हैं तो इन 4 बातों का रखें ध्यान

फोन कॉल पर चोरी हो सकता है ओटीपी, Cyber Dost ने जारी किया ये अलर्ट

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment