CUET UG Application 2022: सीयूईटी यूजी में आवेदन करने का एक मौका, 31 मई तक करें आवेदन

CUET UG Application 2022: सीयूईटी की परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित की जाती है। इस वर्ष भी सीयूईटी यूजी 2022 के लिए आवेदन मांगे गए है। जानकारी के लिए बता दें सीयूईटी यूजी 2022 की आवेदन की अंतिम तिथि पहले 22 मई 2022 थी जिसे बढाकर अब 31 मई 2022 कर दी गई है। यहाँ हम आपको सीयूईटी 2022 की आवेदन प्रक्रिया और इससे जुडी कुछ जानकारी विस्तारपूर्वक देने जा रहे है। जानने के लिए दी गयी समस्त जानकारी ध्यानपूर्वक पढ़ें –

CUET UG Application 2022 : 31 मई तक करें आवेदन

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के लिए एनटीए (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) द्वारा CUET UG Application 2022 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया है। वे इच्छुक उम्मीदवार जो सीयूईटी की परीक्षा देना चाहते है वे आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर जल्द से जल्द फॉर्म भरकर आवेदन प्रक्रिया पूरी करें। वे कैंडिडेट जो किसी कारण से अपना आवेदन फॉर्म सबमिट नहीं कर पाए थे उनके पास आवेदन फॉर्म भरकर जमा करने का एक और मौका है। देरी न करते हुए जल्द से जल्द फॉर्म भरे। हालांकि सीयूईटी की परीक्षा के विषय में एनटीए ने अभी तक कोई जानकारी साझा नहीं की है। संभावित है CUET 2022 की परीक्षा का आयोजन जुलाई में किया जा सकता है।

उम्मीदवार ध्यान दें सीयूईटी (यूजी) – 2022 के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने का अवसर देने के संबंध में उम्मीदवारों से प्राप्त अभ्यावेदन के मद्देनजर, सीयूईटी (यूजी) ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को 27 से 31 मई 2022 तक फिर से खुला रखने का निर्णय लिया गया है। 09:00 बजे तक)।

CUET 2022: अब क्या होगा एडमिशन का तरीका?, जाने जरुरी सवालों के जवाब

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

उम्मीदवार ध्यान दें यहाँ हम आपको CUET UG Application 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया कुछ आसान से स्टेप्स के माध्यम से बताने जा रहें है। हमारे द्वारा बताये गए स्टेप्स को फॉलो करके आप आसानी से सीयूईटी यूजी 2022 की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते है। ये प्रक्रिया निम्न प्रकार है –

  • सबसे पहले सीयूईटी की ऑफिसियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in के लिंक पर क्लिक करें।
  • लिंक पर क्लिक करते ही आपकी स्क्रीन पर वेबसाइट का होम पेज खुल जाएगा।
  • होम पेज आपको रजिस्टर का विकल्प मिलेगा, उस पर क्लिक करें।
  • अगले पेज में आपको रजिस्टर करने के लिए मांगी गई जानकारी दर्ज करके रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरी कर लेनी है।
  • अब आप की स्क्रीन पर आवेदन फॉर्म खुल जाएगा।
  • आपको फॉर्म में पूछी गई समस्त जानकारी सही-सही ध्यानपूर्वक दर्ज करनी होगी।
  • अब आपको जरूरी दस्तावेज स्कैन करके अपलोड कर देने है।
  • डाक्यूमेंट्स अपलोड करने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से ही करें।
  • इस प्रकार आपके आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो जाती है।
  • उम्मीदवार ध्यान दें – सभी उम्मीदवारों को अपना एक्टिव मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी अनिवार्य रूप से देनी होगी। सीयूईटी 2022 से जुडी जानकारी के लिए आपको ईमेल आईडी या मोबाइल फोन पर एसएमएस द्वारा सूचित किया जायेगा।

CUET 2022 Marking Scheme: सीयूईटी परीक्षा के लिए बनाये गए नए नियम, NTA ने जारी किया नोटिस

अगर आपको CUET UG Application 2022 से जुडी किसी भी प्रकार की कोई भी जानकारी चाहिए तो आप घर बैठे इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर प्राप्त कर सकते है। आशा करते है आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी से सहायता मिलेगी।

Leave a Comment