CUET Application Form 2022: कॉमन यूनिवर्सिटी परीक्षा आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी, अब इस दिन तक करें अप्लाई

CUET Application Form 2022: जिन भी उम्मीदवारों ने अभी तक CUET (सेंट्रल यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट) में अंडरग्रेजुएट कोर्स के लिए एडमिशन नहीं लिया है और वह एडमिशन लेना चाहते है तो उन सभी के लिए एक बहुत ही बड़ी खबर सामने आयी है। बता देते है CUET 2022 के लिए पंजीकरण कराने की लास्ट डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। जिसके बाद अभी तक जिन छात्रों ने एडमिशन लेने के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं किया है वह जल्द से जल्द निर्धारित की गयी डेट के अनुसार अपने मोबाइल के जरिये एप्लीकेशन फॉर्म को भर सकते है। चलिए जानते है इससे जुडी जानकारियों को।

CUET पूरे देश के 547 शहर और साथ ही विदेशों में 13 शहर में 13 भाषाओं में आयोजित किया जायेगा। इसके क्वेश्चन पेपर में एक लैंग्वेज टेस्ट, अल्टरनेटिव लैंग्वेज टेस्ट, एक डोमेन टेस्ट और एक सामान्य परीक्षा शामिल होगी।

अब इस तारीख तक कर सकते है रजिस्ट्रेशन

उम्मीदवार CUET एडमिशन फॉर्म को अब 22 मई 2022 तक भर सकते है। NTA द्वारा पहले इस एंट्रेंस एग्जाम की लास्ट डेट 6 मई 2022 रखी गयी थी जिसे बढाकर आगे कर दिया गया है। जो भी आवेदक निर्धारित समय से पहले फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूरी कर लेंगे उन्ही उम्मीदवारों के आवेदन फॉर्म स्वीकार किये जायेंगे।

जिन भी उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन या अन्य जानकारी प्राप्त करनी होगी तो वह दी गयी आधिकारिक वेबसाइट cdnasb.samarth.ac.in पर जाकर आगे बढ़ाई गयी डेट और उससे सम्बंधित जानकारी को प्राप्त कर सकते है। इसके अलावा कई ऐसे विश्वविद्यालय है जिन्होंने एलिजिबिलिटी रिवाइज्ड की है। इससे जुडी जानकारी के लिए आप इस वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जा सकते है।

करेक्शन विंडो भी खोली जाएगी इस तारीख तक

नेशनल टेस्ट एजेंसी द्वारा CUET 2022 की करेक्शन विंडो भी खोलने का डिसिशन लिया है। बता देते है जारी नोटिफिकेशन के अनुसार एप्लीकेशन फॉर्म भरने व आवेदन शुल्क का पैमेंट करने की अंतिम तिथि 22 मई निर्धारित की गयी है। इसके साथ ही करेक्शन विंडो 25 मई से 31 मई के बीच खुलेगी।

CUET 2022: अब क्या होगा एडमिशन का तरीका?, जाने जरुरी सवालों के जवाब

ये है हेल्पलाइन नंबर

यदि आपको आवेदन फॉर्म भरने में किसी तरह की परेशानी आ रही है या आपको किसी तरह की जानकारी जाननी है तो आप हमारे द्वारा दिए गए नंबर 011-4075-9000 और 011-6922-7700 पर संपर्क कर सकते है। साथ ही आप दी गयी ईमेल ID पर भी ईमेल भेज सकते है।

OPSC ASO Recruitment 2022: ओडिशा असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर पद पर आई बंपर वैकेंसी, जानें आवेदन प्रक्रिया

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment