Crossword Contest 2022: एआईसीटीई, यूजीसी की क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

Crossword Contest 2022 : देश में राष्ट्रीय स्तर पर उच्च शिक्षा के छात्रों के लिए क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जानकारी के लिए बता दें की इस प्रतियोगिता (Crossword Contest 2022) का आयोजन अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UCG) द्वारा किया जाएगा। जैसा कि हमने बताया की ये राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता होगी जिसका आयोजन मार्च और अगस्त के बीच किया जाएगा।

बताते चलें की नेशनल इंटर-कॉलेज क्रॉसवर्ड कॉन्टेस्ट 2022 (NICE-22) का आयोजन हाइब्रिड मोड में होगा। जिसे छात्र ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड दोनों ही मोड से भाग ले सकेंगे । इस का उद्देश्य कांटेस्ट के जरिये विद्यार्थियों के कौशल का विकास मज़ेदार और रुचिपूर्ण ढंग से किया जाना है। साथ ही विद्यार्थियों में तार्किक तर्क को बढ़ाना, समस्या-समाधान के दृष्टिकोण को उत्तेजित करना और उन में ऐसे अन्य संज्ञानात्मक कौशल के बीच त्वरित निर्णय लेने की भावना पैदा करना है।

जो भी विद्यार्थी इस Crossword Contest 2022 में भाग लेने के इच्छुक हों वो आसानी से अपना पंजीकरण आधिकारिक वेबसाइट good.crypticsingh.com के जरिये करवा सकते हैं। इस प्रतियोगिता में चौथे रविवार (24 अप्रैल 2022 ) के दौर के बाद हर संस्थानों से शीर्ष पर आने वाले 2 प्रतिभागियों को चुना जाएगा। जिसके बाद ऑफलाइन दौर हेतु संस्थानों की टीमें बनायी जाएंगी। बता दें की सभी प्रतियोगियों को कांटेस्ट के फॉर्मेट से परिचित कराने के उद्देश्य से एक अभ्यास दौर का भी आयोजन किया जाएगा। इस अभ्यास दौर का आयोजन 2 अप्रैल, 2022 को किया जाएगा।

Crossword Contest 2022: ऐसे करें अप्लाई

यदि आप भी इस Crossword Contest 2022 में आवेदन करने के इच्छुक हैं तो आप यहाँ दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं और अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

  • सबसे पहले आप को आधिकारिक वेबसाइट crypticsingh.com पर जाना होगा।
  • अब आप को होम पेज पर अभी पंजीकरण करें के लिंक पर क्लीक करना होगा।
  • अब यहाँ पूछी गयी सभी जानकारी को भर दें।
  • इस के बाद सबमिट के बटन पर क्लीक कर दें।
  • इस तरह से आप की पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

पंजीकरण की प्रक्रिया होने के बाद आवेदक का NICE-22 उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड जेनरेट होगा। इस के बाद इसे विद्यार्थी को ईमेल के जरिये भेज दिया जाएगा। इस के साथ ही सभी प्रतियोगियों को कांटेस्ट के संबंध में सभी आवश्यक जानकारी उपलब्ध करा दी जाएगी।

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment