Corona Cases In India: भारत में कोरोना का कहर, एक दिन में आये 1 लाख से ज्यादा केस, जानें ताज़ा हालात

Corona Cases In India: पूरे देश में अभी कोरोना वायरस की दूसरी लहर कम नहीं हुई और अब कोरोना की तीसरी लहर ओमीक्रॉन ने भी दस्तक दे दिया है। हाल की परिस्थतियाँ दिन प्रति दिन बिगड़ती जा रही है। कोरोना के केसेस में उछाल देखने को मिल रहा है जो की बिलकुल भी अच्छा संकेत नहीं है। जहाँ भारत देश में कोरोना के मामले 7 हजार से भी कम आ रहे थे वही अब एक दिन में 1 लाख से भी ज्यादा केसेस आ रहे है। पूरे देश में 11 दिन के अंदर अंदर 22 गुना ज्यादा मामले (Corona Cases In India) सामने आये है जिससे संक्रमितों की संख्या 9% से पार जा चुकी है।

Corona Cases In India: भारत में कोरोना का कहर, एक दिन में आये 1 लाख से ज्यादा केस, जानें ताज़ा हालात
Corona Cases In India: भारत में कोरोना का कहर, एक दिन में आये 1 लाख से ज्यादा केस, जानें ताज़ा हालात

यह बहुत ही बुरी खबर सामने आयी है। कोरोना का असर बच्चों, बूढ़ो, जवानों सभी में देखने को मिल रहा है और यह बीमारी बहुत ही जानलेवा और घातक है। इस महामारी ने कितने लोगों की जान ले ली है। चलिए जानते है देश के ताजा हालत

Corona Cases In India

जैसा की आप सभी जानते है देश में कोरोना की दूसरी लहर के मामले कुछ कम ही हुए थे कि तीसरी लहर आने के बाद मामले (Corona Cases In India) फिर से बढ़ते नजर आने लगे है। पिछले 11 दिन में कोरोना के मामले 22% बढ़ गए है और पिछले 24 घंटे में 1.41 लाख मामले सामने आये है। बता देते है 28 दिसंबर को कोरोना के केस 6358 थी।

भारत देश में कोरोना के केस अमेरिका और ब्रिटैन के लगभग ही है। इन बाहरी देशो के मामले भी 1 लाख से पार हो चुके है। अमेरिका की जाने तो कोरोना के रोज के केसेस 10 लाख से ज्यादा हो गए है।

साल 2022 को 1 जनवरी यानी न्यू ईयर के दिन कोरोना के 22775 मामले सामने आये थे। इस दिन से लगातार केसेस बढ़ते जा रहे है। देश में 2 जनवरी को रिपोर्ट के मुताबित 27553 मामले, 3 जनवरी को 33750, 4 जनवरी को 373799 मामले, 5 जनवरी को 58097 मामले, 6 जनवरी को 90928 मामले, जनवरी को 1,17,100 मामले और 8 जनवरी यानी अभी तक 1,41,986 मामले दर्ज किये गए है।

कोरोना की दूसरी लहर के समय सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित महाराष्ट्र में हुए और इस बार भी कोरोना के मामले वही ज्यादा आ रहे है। शुक्रवार को महाराष्ट्र में 40 हजार से भी ज्यादा मामले सामने आये।

भारत में एक हफ्ते में ही रिकवरी रेट में बदलाव आया है। एक अनवार्य को रिकवरी रेट 98.32 थी लेकिन यह घटकर अब 97.30 हो गयी। देश और विदेशों में कुल 30 करोड़ से भी ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके है। पिछले दिनों से 64% की बढ़ोतरी केसेस में देखी गयी है। बता दें रोजाना देश और विदेश की रिपोर्ट के अनुसार 19,38,395 कोरोना मामले सामने आ रहे है।

Covid Booster Vaccine Dose: जानें कब से और किसको लगेगी कोरोना की बूस्टर डोज़

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment