CGPSC Recruitment 2022: CGPSC में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 1.2 लाख मिलेगी सैलरी

CGPSC Recruitment 2022: अगर आप भी छत्तीसगढ़ राज्य से है और नौकरी की तलाश कर रहे है तो यह खबर आपके लिए बहुत ही ख़ुशी की होने वाली है। छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन (लोक सेवा आयोग) द्वारा राज्य के लोगों के लिए असिस्टेंट रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर (सहायक क्षेत्र परिवहन अधिकारी) एवं टेक्निकल ट्रांसपोर्ट डिप्टी इंस्पेक्टर (परिवहन उप निरक्षण अधिकारी) के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर कुल 20 भर्तियां (CGPSC Recruitment 2022) जारी की गयी है। चलिए जानते है इससे जुडी जानकारियों को।

CGPSC Recruitment 2022: CGPSC में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 1.2 लाख मिलेगी सैलरी

CGPSC Recruitment 2022

जो भी उम्मीदवार CGPSC Recruitment 2022 का आवेदन फॉर्म भरना चाहते है वह अपने मोबाइल व कंप्यूटर के जरिये ऑनलाइन माध्यम से CGPSC की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जा सकते है। ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने की प्रकिया 15 अप्रैल 2022 से शुरू की जाएगी और यह प्रकिया 14 मई तक जारी रहेगी। जो भी आवेदक निर्धारित समय से पहले आवेदन कर लेंगे केवल उन्ही उम्मीदवारों के फॉर्म सबमिट किये जायेंगे।

जानिए CGPSC Recruitment 2022 की वैकंसी डिटेल्स

लोक सेवा आयोग द्वारा भर्ती हेतु कुल 20 पद निकाले गए है। जिसमे सहायक क्षेत्र परिवहन अधिकारी के लिए – 2 पद और परिवहन उप निरक्षण अधिकारी अधिकारी के लिए कुल- 20 पद, बैकलॉग के लिए- 3 पद जारी किये गए है।

ये है योग्यता

  • असिस्टेंट रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर: उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन पास होना चाहिए। साथ ही कैंडिडेट्स के पास मोटर साइकिल, हैवी वाहन को चलाने के लिए वैलिड लाइसेंस होना जरुरी है।
  • ट्रांसपोर्ट डिप्टी इंस्पेक्टर (टेक्निकल): उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या ग्रेजुएशन पास होना चाहिए।

जाने CGPSC Recruitment 2022 चयन प्रकिया (सिलेक्शन प्रोसेस)

उम्मीदवार की चयन प्रकिया रिटेन टेस्ट और इंटरव्यू के बेस में किया जायेगा। प्री और मेन एग्जाम के बाद इंटरव्यू लिया जायेगा। जिन भी उम्मीदवारों का सिलेक्शन हो जायेगा उन्हें 1.2 लाख तक सैलरी प्रदान की जाएगी।

इतनी होगी आयु सीमा

जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते है उनकी उम्र 24 से 30 साल होनी बहुत जरुरी है। यदि आपका सिलेक्शन इन पदों के लिए होगा तो आपको असिस्टेंट रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफ़िसर के पद के लिए 38,100 से 1,20,000 रुपये तक सैलरी प्रदान की जाएगी। इसके साथ ही ट्रांसपोर्ट सब इंस्पेक्टर (टेक्नोलॉजी) के पद के लिए 28,700 और 91,300 रुपये सैलरी दी जाएगी।

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment