CGBSE 12th Result 2022: बड़ी खबर! आज आ सकता है छत्तीसगढ़ बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, ऐसे होगा डाउनलोड

CGBSE 12th Result 2022 : छत्तीसगढ़ बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं मार्च में हो चुकी हैं। इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले सभी विद्यार्थी बेसब्री से परीक्षा के परिणाम का इंतज़ार कर रहे हैं। ऐसे में सभी छात्रों के लिए ये अच्छी खबर है। बता दें कि आज इन सभी विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम आने की संभावना है। जैसे ही CGBSE 12th Result 2022 को जारी किया जाएगा वैसे ही सभी छात्र और छात्राएं आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकेंगे। आप को बता दें कि सीजी 12वीं का रिजल्ट cgbse.nic.in और results.cg.nic.in पर जारी किया जाएगा। हालाँकि आप की जानकारी के लिए बता दें की अभी इस बारे में छतीसगढ़ बोर्ड द्वारा कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

CGBSE 12th Result 2022

बताते चलें कि छत्तीसगढ़ बोर्ड की 12 वीं की परीक्षा 2 मार्च से 30 मार्च के बीच आयोजित की गयी थी। जिस के बाद सभी उम्मीदवार रिजल्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आज यानी 12 मई को कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी हो सकता है। सभी विद्यार्थी इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बना कर रखें। रिजल्ट जारी होते ही वेबसाइट पर लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा। इसके बाद सभी छात्र और छात्राएं अपना रिजल्ट ऑनलाइन देख सकते हैं। CGBSE 12th Result 2022 देखने के लिए उन्हें अपना रोल नंबर , स्कूल कोड और जन्मतिथि को दर्ज करना होगा। जिस के बाद वो अपना परीक्षा परिणाम देख सकेंगे।

CG Scholarship 2022: छत्तीसगढ़ छात्रवृत्ति रजिस्ट्रेशन, स्कालरशिप स्टेटस

टॉपर्स के लिए कुछ ख़ास है इस बार

इस बार परीक्षा परिणाम आने के बाद , जो भी टॉपर्स होंगे उनके लिए मुख्यमंत्री द्वारा एक ख़ास तोहफा भी दिया जाएगा। बता दें कि इस बार टॉप करने वाले विद्यार्थिओं को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा की गयी घोषणा के अनुसार हेलीकाप्टर राइड कराई जाएगी।

परीक्षा परिणाम आज जारी होने की सम्भावना है , हालाँकि आप को इस बारे में सूचित कर दें कि अभी तक बोर्ड द्वारा ऐसी कोई तिथि निर्धारित नहीं की गयी है।

ऐसे चेक करें छत्तीसगढ़ बोर्ड 12वीं का रिजल्ट

  • सबसे पहले आप छत्तीसढ़ बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://results.cg.nic.in पर जाना होगा।
  • होम पेज पर आप को Result के टैब पर क्लिक करना होगा।
  • इस के बाद आप को कक्षा 12वीं बोर्ड रिजल्ट 2022 के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करते ही अगला पेज खुलेगा।
  • यहाँ अपना रोल नंबर और जन्मतिथि और स्कूल कोड दर्ज करें।
  • अब कैप्चा कोड डालें और सब्मिट के विकल्प पर क्लिक कर दें।
  • अब आप अगले पेज पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

UP Board Result 2022: यूपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर आई बड़ी खबर, ऐसे होगा डाउनलोड

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment