सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया बंद कर रहा अपनी 600 ब्रांच? जानें सच्चाई

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया : हाल ही में कुछ समय से चल रही मीडिया में ख़बरों में ये बताया जा रहा है की Central Bank of India अपनी 600 ब्रांच बंद करने जा रहा है। हालांकि इस बारे में Central Bank of India ने एक आधिकारिक बयान जारी कर दिया है। बता दें की  रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया अपनी 13 प्रतिशत यानी की लगभग 600 शाखाओं को बंद करने जा रहा है। जिस पर बैंक ने अपने आधिकारिक बयान के जरिये बताया कि अभी इस बारे में कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया

Central Bank of India ने हाल ही में रिपोर्ट में आयी 600 शाखाओं को बंद करने की खबर का खंडन करते हुए कहा है कि इस वित्तीय वर्ष में अभी इस संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया गया है। बैंक ने अपने ग्राहकों को आश्वस्त करते हुए कहा है की सभी ग्राहकों और हीतधारकों के हित अच्छी तरह से सुरक्षित हैं। इसलिए उन्हें किसी प्रकार से परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। बैंक ने आधिकारिक बयान के माध्यम से ये भी बताया कि बैंक शाखाओं को ट्रांसफर करना , फिर से अलाइन करना , विलय करना, बंद करना या खोलना आदि रेगुलर प्रैक्टिस के तहत किया जाता है। ऐसा कॉरपोरेट व्यवसाय के उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए किया जाता है। और ये सभी बैंकों में होता है।

Central Bank of India Balance Enquiry Check Mobile Number 2022

क्या कहा गया था रिपोर्ट में ?

दरअसल राइटर्स की रिपोर्ट में ये कहा गया था कि सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की वित्तीय हालत ठीक न होने और इसे दुरुस्त करने के लिए बैंक की 13 फ़ीसदी शाखाओं को बंद कर सकता है। और वर्ष 2023 के अंत तक भी नुकसान में चल रहे बैंक द्वारा 600 ब्रांचेज को बंद या फिर मर्ज किया जाएगा। हालांकि इस बारे में बैंक द्वारा आधिकारिक बयान जारी करके अपने ग्राहकों को सूचित किया है की अभी इस बारे में कोई फैसला नहीं हुआ है।

RBI Monetary Policy: ब्याज दरों में बदलाव नहीं, FY23 में 5.7% महंगाई का अनुमान

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment