CDS Bipin Rawat Helicopter Crash Live: सीडीएस बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर क्रैश, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह देंगे कुछ देर में हादसे की जानकारी

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash Live: तमिलनाडु के कुन्नूर क्षेत्र में भारतीय वायुसेना सेना का हेलीकॉप्टर एमआई-17V5 दुर्घटनाग्रस्त (CDS Bipin Rawat Helicopter Crash) हो गया है, वायुसेना सेना के इस हेलीकॉप्टर में वरिष्ठ रक्षा अधिकारियों सहित सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) भी इसमें मौजूद थे और कुल 14 लोग यात्रा कर रहे थे। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार इस हादसे में 13 लोगों की मोत की पुष्टि हुयी है। सेना के इस हेलीकॉप्टर में सेना के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

जिसमे सीडीएस बिपिन रावत व उनकी पत्नी मधुलिका रावत के, ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद थे। साथ ही सीडीएस विपिन रावत के सहायक नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांव नायक विवेक कुमार, लांस नायक बी.साई तेजा व हवलदार सतपाल मौजूद थे। मिडिया के अनुसार क्रैश साइट से सभी शव बरामद कर लिए गए हैं। शवों को तमिलनाडु के मिलिट्री अस्पताल वेलिंगटन ले जाया गया है।

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash

लगभग सुबह 11:47 पर सुलुर से हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी थी और 12:20 पर सेना का यह हेलीकॉप्टर एमआई-17V5 दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बताया जा रहा है की CDS विपिन रावत को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया है।

मिडिया और सोशल मिडिया पर हादसे की कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। इन वीडियोस में देखा जा सकता है की दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर से आग की लपटें निकल रही हैं। जिससे हादसे का अंदाजा लगाया जा सकता है। बता दें कि Mi-17 V5 भारतीय वायुसेना का काफी सुरक्षित हेलिकाप्टर माना जाता है।

सीडीएस बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद दिल्ली में हलचल बढ़ गई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने घटना की जानकारी प्रधानमंत्री को दी है, दिल्ली में केंद्रीय कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में एनएसए अजीत डोभाल भी मौजूद।

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash
CDS Bipin Rawat Helicopter Crash

बड़ा हादसा: सीडीएस बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर क्रैश, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद में देंगे हादसे की जानकारी

हादसे की पूरी जानकारी कुछ ही देर में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस पुरे घटनाक्रम की जानकारी देंगे साथ ही रक्षा मंत्री ने वायु सेना अध्यक्ष को दुर्घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है। वहीं वायु सेना ने ट्वीट कर जानकारी दी हैं की हादसे की जाँच के आदेश दे दिए गए हैं

खराब मौसम हादसे की वजह बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि सीडीएस बिपिन रावत अपनी पत्नी के साथ तमिलनाडु के वेलिंगटन में आर्म्ड फोर्सेज कॉलेज के एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे, इसी दौरान ये दुर्घटना हुयी। यहां सीडीएस रावत का एक लेक्चर था।

Leave a Comment