CBSE Term 2 Exam Date Sheet 2022: सीबीएसई ने फिर जारी किया अपडेट, जानें कब होगी टर्म 2 की परीक्षा

CBSE Term 2 Exam Date Sheet 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई के माध्यम से सोशल मिडिया में सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा तिथि को लेकर हो रही वायरल खबरों के लिए अपडेट जारी किया गया है। सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा का आयोजन मार्च या अप्रैल माह में किया जायेगा। हालाँकि अभी बोर्ड के माध्यम से टर्म 2 परीक्षा को लेकर किसी प्रकार की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है लेकिन उम्मीद की जा रही है की यह परीक्षाएं मार्च अप्रैल माह में आयोजित की जाएगी। तो आइये जानते है की केंद्रीय माध्यमिक बोर्ड सीबीएसई के माध्यम से टर्म 2 परीक्षाओं हेतु डेट शीट कब जारी की जाएगी।

CBSE Term 2 Exam Date Sheet 2022

सोशल मिडिया में सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा को लेकर फर्जी खबरे वायरल हो रही है। इस वायरल खबर में CBSE टर्म 2 फेक परीक्षा डेट शीट को वायरल किया गया है। इस वायरल खबर के मुताबिक यह जानकारी दी गयी है की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई 2022 से आयोजित की जाएगी। लेकिन सीबीएसई ने 1 फरवरी को इस संबंध में यह फेक न्यूज अलर्ट जारी करते हुए विद्यार्थियों को इसमें भरोसा न करने की अपील की है। यह सीबीएसई टर्म 2 बोर्ड परीक्षाओं के लिए फर्जी नोटिस वायरल हुआ है।

सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा हेतु परीक्षा तिथि के संबंध में cbse.gov.in और cbseacademic.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट चेक करने की सलाह दी जाती है। बोर्ड द्वारा परीक्षा तिथि के संबंध आधिकारिक नोटिस इन वेबसाइट में अपलोड किया जायेगा। परीक्षा तिथि की आधिकारिक घोषणा होने के बाद उम्मीदवार ऑनलाइन मोड में सरलता से CBSE टर्म 2 परीक्षा डेट शीट चेक कर सकते है।

जानें कब होगी सीबीएसई टर्म 2 की परीक्षा

सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन के माध्यम से अभी सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा तिथि को लेकर कोई घोषणा नहीं की गयी है। लेकिन उम्मीद की जा रही है की जल्द ही परीक्षा के आयोजन हेतु सीबीएसई बोर्ड द्वारा परीक्षा तिथि को जारी किया जायेगा। टर्म 2 परीक्षा तिथि को लेकर देश भर में लाखो संख्या में परीक्षार्थी डेट शीट का इन्तजार कर रहे है।

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में उपस्थित होने वाले परीक्षार्थी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से टर्म 2 डेटशीट जारी करने की मांग कर रहे है। इसके लिए विद्यार्थियों के द्वारा शिक्षा मंत्रालय, शिक्षा मंत्री, सीबीएसई आदि को सोशल मीडिया के अंतर्गत डेटशीट जारी करने की गुहार लगाई जा रही है।

यह भी पढ़ें:-

Leave a Comment