CBSE Term 1 Result 2021: सीबीएसई टर्म 1 परीक्षा 2022 के रिजल्ट जल्द, इन वेबसाइट्स और एप से कर पाएंगे चेक

CBSE Term 1 Result 2021: सीबीएसई टर्म 1 परीक्षा 2021 के परिणाम जल्द ही जारी किये जाएंगे। बता दें की सीबीएसई 10वीं, 12वीं टर्म 1 बोर्ड परीक्षा नवंबर-दिसंबर 2021 में आयोजित किये गए थे। जिस के बाद अब सभी छात्र और छात्राएं टर्म 1  (CBSE Result 2021-22) के रिजल्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं। सीबीएससी बोर्ड की कक्षा 10 और 12 वीं के परीक्षा का परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। सभी छात्रों को अपना रिजल्ट (CBSE Term 1 Result) देखने के लिए अपना रोल नंबर और स्कूल नंबर दर्ज करना होगा। जिसकी मदद से वो अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

सीबीएसई टर्म 1 परीक्षा 2022 के रिजल्ट जल्द

सीबीएसई द्वारा जल्द ही टर्म 1 एग्जाम का रिजल्ट जारी किया जा सकता है। सीबीएससी ने बताया है की टर्म-1 परीक्षा के रिजल्ट (CBSE Term 1 Result 2021) में अभी पास फेल या रिपीट के प्रारूप में जारी नहीं होंगे। इस प्रारूप में अंतिम रिजल्ट यानी की टर्म 2 की परीक्षा के रिजल्ट के बाद ही जारी होगा।

CBSE Term 1 Result इन वेबसाइट्स और एप से कर पाएंगे चेक

सीबीएसई टर्म 1 परीक्षा 2022 के रिजल्ट जल्द जा सकते है। सभी सीबीएससी के छात्रों को सूचित कर दें की ये रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर एक ही दिन या अलग अलग दिनों पर भी जारी किये जा सकते हैं। आप को सीबीएसई टर्म 1 परीक्षा 2021 के परिणाम देखने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट –cbseresults.nic.in पर जाना होगा। इस के अलावा आप  results.gov.in पर अपने रोल नंबर और स्कूल नंबर की मदद से अपना परिणाम देख सकते हैं। आप की जानकरी के लिए बता दें की कुछ एप्प के माध्यम से भी आप अपने रिजल्ट को आसानी से देख सकते हैं। ये रहे उनके नाम – उमंग एप, IVRS, SMS और डिजिलॉकर  . यदि आप डिजिलॉकर के माध्यम से चेक करना चाहें तो आप एप्प के अतिरिक्त इसकी वेबसाइट पर भी जा सकते है। ये रही डिजिलॉकर की वेबसाइट – digilocker.gov.in 

Covid Booster Vaccine Dose: जानें कब से और किसको लगेगी कोरोना की बूस्टर डोज़

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment