BSEB Bihar Board 12th Exam 2022: बिहार बोर्ड 12वीं प्रैक्टिकल में सर्दी-जुकाम वाले छात्रों की अलग होगी परीक्षा

BSEB Bihar Board 12th Exam 2022: जैसा की आप सभी जानते है कि आज से बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा बिहार राज्य के 12वी बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं शुरू हो चुकी है। यह प्रैक्टिकल परीक्षा 20 जनवरी 2022 को समाप्त होगी। बता दें कोरोना गाइडलाइन्स के चलते यह परीक्षाएं आयोजित की गयी है। राज्य के सभी स्कूलों द्वारा इसकी तैयारी की गयी है। इसके साथ बोर्ड द्वारा एक विशेष सूचना जारी की गयी है। राज्य के जिन छात्रों को सर्दी, जुखाम, बुखारा आदि के के थोड़े भी लक्षण दिखाई देते है तो उन छात्रों की परीक्षाएं अलग-अलग बैठकर 15 जनवरी 2022 को ली जाएगी

बिहार बोर्ड 12वीं प्रैक्टिकल में सर्दी-जुकाम वाले छात्रों की अलग होगी परीक्षा

परीक्षा शुरू होने से पहले छात्रों का शरीर का तापमान चेक किया जायेगा। बता दें, पटना हाई स्कूल में 350 छात्रों की परीक्षा आयोजित की जाएगी। हर दिन परीक्षा के लिए 60 बच्चों को बुलाया जायेगा। बोर्ड द्वारा शेडयूल्ड़ जारी किया जा चुका है। 20 जनवरी को एग्जाम खत्म होने के बाद 25 जनवरी तक छात्रों के प्रैक्टिकल एग्जाम के मार्क्स बोर्ड के पास भेज दिए जायेंगे।

BSEB Bihar Board 12th Exam 2022: छात्रों के लिए खोला गया कंट्रोल रूम

प्रैक्टिकल परीक्षा को लेकर बिहार बोर्ड द्वारा कंट्रोल रूम खोला गया है। यह 9 जनवरी से 20 जनवरी तक खुला रहेगा। यदि किसी भी छात्र को प्रैक्टिकल एग्जाम से रिलेटेड किसी तरह की जानकारी पूछनी हो या किसी तरह की दिक्कत आ रही हो तो वह सुबह 9 बजे से लेकर श्याम 6 बजे तक कंट्रोल रूम से संपर्क करके समस्या का हल जान सकेंगे। इसके साथ ही बोर्ड द्वारा एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है छात्र इन हेल्पलाइन नंबर 0612-2232227 की मदद से संपर्क कर सकते है।

रवि रंजन (प्राचार्य) पटना हाई स्कूल ने कहा कि जिन छात्रों में थोड़े भी लक्षण सर्दी, खांसी, झुकाम, बुखार आदि के दिखाई देंगे उन छात्रों को अलग कमरे में बैठाकर प्रैक्टिकल परीक्षा पूरी करवाई जाएगी। यह छात्र बाकि अन्य छात्रों के साथ परीक्षा में एक साथ नहीं बैठ सकेंगे।

Bihar Board Exam 2022: बिहार बोर्ड ने 10वीं, 12वी की डेटशीट जारी की, ऐसे करें डाउनलोड

Bihar Board Exam: जानिए क्यों लिया गया यह अहम फैसला

हाल की परिस्थितियों के चलते बोर्ड को यह फैसला लेना पड़ा क्यूंकि कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से लोगों पर फैलता नजर आ रहा है। जिसके चलते यह फैसला लिया गया है। जिन बच्चों पर यह सभी लक्षण जैसे: सर्दी, जुखाम होगा उनकी परीक्षा निर्धारित की गयी तारीख में ली जाएगी जिससे बाकी बच्चों का स्वास्थ्य ठीक रह सके।

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Bihar Board Exam 2022: बिहार बोर्ड ने 10वीं, 12वी की डेटशीट जारी की, ऐसे करें डाउनलोड

Leave a Comment