BSEB 12th Result 2022 Date: होली से पहले जारी होगा बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट! ऐसे होगा डाउनलोड

BSEB 12th Result 2022 Date: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) द्वारा कक्षा 12 वीं की बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों का मूल्यांकन पूरा कर लिया गया है। अब जल्द ही 18 मार्च से पहले तक बोर्ड द्वारा रिजल्ट जारी किया जा सकता है। हालाँकि इस बारे में अभी बोर्ड ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं की 17 मार्च को BSEB 12th Result 2022 जारी कर दिए जाएंगे। कक्षा 12 वीं के सभी छात्र और छात्राएं बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

टॉपर्स का इंटरव्यू शुरू

जानकारी के लिए बता दें की इस बार मीडिया में आ रही रिपोर्टों के अनुसार बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड यानी बीएसईबी द्वारा कक्षा 12 वीं के टॉप करने वाले छात्रों की घोषणा उनके वेरिफिकेशन की प्रक्रिया को पूरी करने के बाद की जाएगी। जिससे इस बात की तसल्ली की जा सके की उन्होंने परीक्षा बिना किसी गलत तरीके का उपयोग करके की है। इससे पहले की तरह नक़ल करके या अन्य किसी तरीके के प्रयोग से टॉप करने वाले विद्यार्थियों की पहचान की जा सकेगी। आप को बता दें की टॉपर्स का का फिजिकल इंटरव्यू 14 मार्च से शुरू हो चूका है। इस के बाद Bihar Board 12th Result जारी किया जाएगा। जिसके 17 मार्च तक जारी होने की उम्मीद है। कृपया ध्यान दें की वेरीफिकेशन की जानकारी biharboardonline.com पर दी जाएगी।

BSEB 12th Result 2022 ऐसे चेक करें

बता दें की कक्षा 12 का मूलयांकन अब पूरा हो चूका है। इससे पहले बिहार बोर्ड द्वारा कक्षा 12 वीं के प्रश्न पत्र की आंसर की 3 मार्च को जारी गयी थी। इसके बाद छात्रों को इन आंसर की पर 6 मार्च तक आपत्ति जताने का मौका दिया गया था। अब जल्द ही रिजल्ट जारी किया जाएगा। सभी विद्यार्थी परीक्षा परिणाम (Bihar 12th Class Result 222) जारी होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट http://biharboardonline.bihar.gov.in/ पर जाकर चेक कर सकेंगे। रिजल्ट चेक करने के लिए रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ को तैयार रखें।

  • सबसे पहले आप को आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाना होगा।
  • अब होम पेज पर आप को संबंधित लिंक पर क्लीक करना होगा।
  • क्लीक करने के बाद पूछी गयी जानकारी को दर्ज करें।
  • जानकारी को दर्ज करने के बाद सबमिट कर दें।
  • आप की स्क्रीन पर रिजल्ट खुल जाएगा।
  • अब आप इसे डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

Bihar Scholarship: बिहार बोर्ड में इन छात्रों को मिलेगा 10 हजार रुपये, जानें क्या है प्रक्रिया

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment