BSEB 12वीं परीक्षा 2022: बिहार बोर्ड इंटर वार्षिक परीक्षा के डमी एडमिट कार्ड जारी, 25 अक्टूबर तक कर सकते हैं सुधार

BSEB 12वीं परीक्षा 2022: राज्य के जिन भी बच्चों ने 12वीं परीक्षा हेतु रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरा है उन सभी छात्र व छात्राओं के बिहार बोर्ड द्वारा इंटर वार्षिक परीक्षा 2022 के डमी एडमिट कार्ड ऑनलाइन वेबसाइट पर जारी कर दिए गए है। छात्रों को अपना डमी एडमिट कार्ड बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड करना होगा। इसके अलावा यदि किसी भी बच्चे के एडमिट कार्ड में किसी भी प्रकार की गलती हुई होगी और वह इसका सुधार करवाना चाहते है तो वह 25 अक्टूबर तक अपने एडमिट कार्ड में हुई गलती को ठीक करवा सकते है।

छात्र कर सकेंगे 25 अक्टूबर तक एडमिट कार्ड में सुधार

छात्र अपने स्कूल के माध्यम से एडमिट कार्ड में हुई त्रुटि को सुधार सकते है। बता दें कि बिहार बोर्ड ने इंटर वार्षिक परीक्षा 2022 के ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म को जमा करने की तारीख आगे बढ़ाई गयी जो कि 4 अक्टूबर 2021 कर दी गयी थी । पहले इस परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख 24 सितम्बर तय की गयी थी। अब विहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा 2022 की पंजीकरण प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है।

एडमिट कार्ड के किस चीज में कर सकते है सुधार

बोर्ड द्वारा जारी किये गए डमी एडमिट कार्ड में विद्यार्थियों के नाम, उनके माता-पिता के नाम में ही ऑनलाइन सुधार किया जा सकता है इसके अलावा यदि कोटि, लिंग, विषय, जन्मतिथि, फोटो या हस्ताक्षर में कोई त्रुटि हुई होगी तो इसका सुधार सम्बंधित शिक्षण संस्थान के प्रधान द्वारा ही किया जायेगा।

ऐसे करे बिहार बोर्ड इंटर डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड

  • छात्रों को डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए की बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट inter22.biharboardonline.com पर जाना होगा
  • जिसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होम पेज खुल जायेगा।
  • होम पेज पर आपको डमी एडमिट कार्ड के दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको अपना स्कूल कोड, नाम, और जन्मतिथि भरना होगा।
  • जिसके बाद एडमिट कार्ड बटन पर क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करते ही आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जायेगा।
  • जिसके बाद आपको इसे डाउनलोड कर लेना है।

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment