BSEB 10th Maths Exam 2022: बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा रद्द, दोबारा होगा एग्जाम, Bihar Board ने बताई तारीख

BSEB 10th Maths Exam 2022: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) द्वारा बिहार बोर्ड 10वीं की गणित परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला जारी करते हुए इसे रद्द कर दिया है। गणित की मेट्रिक परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी 2022 को किया गया था, जिसके बाद मेहतारी में परीक्षा के पेपर लीक होने की खबर सामने आने पर यह फैसला लिया गया है। हालांकि बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा संपन्न की जा चुकी है, जिस पर बोर्ड द्वारा जारी फैसले के बाद अब इस परीक्षा को राज्य के निर्धारित 25 केंद्रों में 24 मार्च 2022 को दोबारा आयोजित किया जाएगा।

बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा रद्द

BSEB 10th Maths Exam के पेपर लीक होने की जानकारी मिलने और इसके कई सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर प्रसारित भी किए जाने की बात सामने आने के बाद अब बोर्ड द्वारा इस परीक्षा का आयोजन पुनः 24 मार्च 2022 को निर्धारित केंद्रों में सुबह 09:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक किया जाएगा। इस परीक्षा में पहले शामिल हुए छात्रों को दोबारा परीक्षा में समय पर उपस्थित होना होगा, जिस पर अधिसूचना में यह कहा गया है की जो छात्र 24 मार्च को परीक्षा में शामिल नहीं होगा, उन्हें अनुपस्थित माना जाएगा। इस परीक्षा के लिए छात्रों को बोर्ड द्वारा कोई नया एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा, वह अपने पुराने एडमिट कार्ड के साथ ही परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।

BSEB मेट्रिक परीक्षा के रिजल्ट में हो सकती है देरी

बिहार बोर्ड द्वारा हाल ही में 12वीं कक्षा के रिजल्ट घोषित किया गया है। जिसके बाद अभी तक मेट्रिक परीक्षा में शामिल 16 लाख 48 हजार 894 छात्र अपने रिजल्ट के जारी होने का इंतज़ार कर रहे थे, लेकिन मेट्रिक की गणित परीक्षा के रद्द हो जाने और इसके 24 मार्च को पुनः आयोजन के बाद बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा का रिजल्ट आने में देरी हो सकती है, जिसे लेकर कई मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है की मेट्रिक परीक्षा का परिणाम 24 मार्च के बाद या 25 मार्च तक कभी भी जारी किया जा सकता है।

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को

Leave a Comment