BOB Recruitment 2022: बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली बंपर भर्तियां, जानें क्या है आवेदन की योग्यता

BOB Recruitment 2022: हाल ही में बैंक ऑफ़ बड़ौदा (Bank of Baroda) द्वारा एनआरआई वेल्थ प्रोडक्ट्स मैनेजर, उत्पाद प्रबंधक (व्यापार और विदेशी मुद्रा) सहित अन्य कुल 58 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इस नोटिफिकेशन के अनुसार बैंक ऑफ़ बड़ौदा (Bank of Baroda) के विभिन विभागों में वेल्थ प्रोडक्ट्स मैनेजर, उत्पाद प्रबंधक (व्यापार और विदेशी मुद्रा) सहित अन्य पदों पर भर्ती की जानी है. इसके लिए आवेदन 7 जनवरी से शुरू हो गए है. इच्छुक कैंडिडेट BOB Recruitment 2022 के लिए बैंक की वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते है. अन्य सभी महत्वपूर्ण जानकारियों के लिए कैंडिडेट ऑफिसियल नोटिफिकैशन को चेक कर सकते है.

बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली बम्पर भर्तियां

आपको बता दे की बैंक ऑफ़ बड़ौदा (Bank of Baroda) द्वारा अलग-अलग डिपार्टमेंट में कुल 58 पदों पर रिक्रूटमेंट की जानी है. ऑफिसियल नोटिफिकेशन के अनुसार ट्रेड रेगुलेशन, वेल्थ प्रोडक्ट्स मैनेजर, उत्पाद प्रबंधक (व्यापार और विदेशी मुद्रा) सहित अलग-अलग पदों पर आवेदन मांगे गए है. रिक्तियों का विवरण इस प्रकार से है.

  • वेल्थ स्ट्रैटेजिस्ट (Wealth Strangest)- 28 पद
  • प्राइवेट बैंकर – रेडियंस प्राइवेट (Private Banker-Radiance Private)- 20 पद
  • व्यापार विनियमन – वरिष्ठ प्रबंधक (Trade Regulation-Senior Manager )- 1 पद

इसके अतिरिक्त ग्रुप सेल्स हेड, पोर्टफोलियो रिसर्च एनालिस्ट, और ग्रुप सेल्स हेड सहित कुल 58 पदों पर रिक्तिया जारी की गयी है. इन पदों के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 27 जनवरी 2022 रखी गयी है. साथ ही आवेदन शुल्क जमा करने की लास्ट डेट भी 27 जनवरी है जिसे सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से ही स्वीकार किया जायेगा.

यह है जरुरी योग्यतायें

BOB Recruitment 2022 के लिए आवेदन करने के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट को यह ध्यान रखना जरुरी है की अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यतायें मांगी गयी है. हालांकि सभी कैंडिडेट को विधि द्वारा स्थापित किसी यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया होना जरुरी है. साथ ही अधिकतर पदों के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से पोस्ट-ग्रेजुएशन या मैनेजमेंट में डिप्लोमा माँगा गया है. शैक्षिक योग्यता सम्बंधित डिटेल्स के लिए कैंडिडेट को ऑफिसियल वेबसाइट को विजिट करने की सलाह दी जाती है.

जानकारी के लिए बता दे की जॉब लोकेशन मुंबई, दिल्ली अहमदाबाद, बैंगलोर, लखनऊ, चेन्नई, हैदराबाद, पुणे, बड़ोदा और कोलकाता है. ऐज रिलैक्सेशन की बात करे तो अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के कैंडिडेट को अधिकतम उम्र सीमा में 5 वर्ष की छूट दी गयी है वही अन्य पिछड़ा वर्ग के कैंडिडेट को उम्र सीमा में 3 वर्ष की छूट दी जाएगी.

BOB Recruitment 2022 चयन प्रक्रिया

इन पदों के लिए कैंडिडेट का चयन व्यक्तिगत इंटरव्यू (Personal Interview)/ ग्रुप डिस्कशन (Group-Discussion) या किसी और मेथड के आधार पर किया जायेगा. इसमें शॉर्टलिस्ट होने वाले कैंडिडेट को ही इन पदों पर नियुक्ति दी जाएगी. इस सम्बन्ध में सभी अधिकार बैंक के पास है. कैंडिडेट को सिलेक्शन प्रोसेस से सम्बंधित अपडेट ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से दी जाएँगी. हालांकि सभी कैंडिडेट को यह ध्यान रखना जरूरी है की यह एक कॉन्ट्रैक्ट बेस्ड जॉब है जिसकी अवधि 5 वर्ष होगी. हालांकि बैंक द्वारा प्रदर्शन के आधार पर इस अवधि को आगे भी बढ़ाया जा सकता है. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट को 600 रुपए का आवेदन शुल्क देना होगा वही अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए है.

ऐसे करे आवेदन

जो भी कैंडिडेट बैंक ऑफ़ बड़ौदा (Bank of Baroda) भर्ती (BOB Recruitment 2022) के लिए आवेदन करना चाहते है उन्हें इसके लिए बैंक ऑफ़ बड़ौदा (Bank of Baroda) की आधिकारिक वेबसाइट https://www.bankofbaroda.in/ पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन करना होगा. होमपेज पर इस भर्ती के लिए सम्बंधित लिंक पर क्लिक करके वे सभी फॉर्मलिटीज पूरी करके इन पदों के लिए आवेदन कर सकते है, आपको बता दे की इन पदों पर आवेदन के लिए लास्ट डेट 27 जनवरी 2022 है इसलिए सभी कैंडिडेट इस डेट तक आवेदन कर दें.

Covid Booster Vaccine Dose: जानें कब से और किसको लगेगी कोरोना की बूस्टर डोज़

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment