Bihar Teacher Jobs: खुशखबरी!! बिहार के 50 हजार टीचरों की भर्ती जल्द, इस दिन मिलेंगे जॉइनिंग लेटर

Bihar Teacher Jobs: बिहार शिक्षा विभाग द्वारा प्राथमिक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देने की तिथि निर्धारित कर दी है। जिन प्राथमिक शिक्षकों का चयन किया गया है वो नियुक्ति पत्र की प्रतीक्षा कर रहे हैं उनके लिए ये अच्छी खबर है। शिक्षा विभाग ने सूचित किया है की जिन प्राथमिक शिक्षकों का भर्ती हेतु चयन किया गया है, उन सभी को 25 फ़रवरी 2022 को ही साथ में नियुक्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। विभाग के द्वारा जारी किये गए अधिसूचना पत्र में ये भी स्पष्ट किया गया है किसी भी परिस्थिति में नियुक्ति पत्र का सत्यापन 25 फ़रवरी से पहले कर लिया जाएगा।

बिहार के 50 हजार टीचरों की भर्ती जल्द

शिक्षा विभाग ने बिहार के 50 हजार टीचरों के भर्ती को लेकर जारी अधिसूचना के माध्यम से निर्धारित तिथि को नियुक्ति पत्र देने के बाबत सूची किया है। निर्धारित तिथि से पहले नियुक्ति पत्रों की सत्यापन प्रक्रिया को पूरा करने का निर्देश दिया गया है। यदि निर्धारित समय के अंदर सत्यापन की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाती है तो ऐसी स्थिति में जिला शिक्षा प्राधिकारी पर कार्यवाही भी हो सकती है।

आप को बता दें की अगस्त माह के छठवें चरण के लिए प्राथमिक शिक्षक नियोजन के लिए दो राउंड में काउंसलिंग कराई गयी थी। जिस के माध्यम से 38 हजार से ज्यादा उम्मीदवारों का चयन किया गया था। लेकिन अभी तक सभी चयनित उम्मीदवार नियुक्ति पत्र की प्रतीक्षा कर रहे हैं रहे हैं और तकरीबन 6 माह बीत जाने के बाद भी उन्हें नियुक्ति पत्र प्राप्त नहीं हुआ है। आप को जानकारी दे दें की इस के चलते सभी नियोजित उम्मीदवारों ने कई जगहों पर धरना दिया था , साथ ही ट्विटर पर भी ऑनलाइन अभियान चलाया था।

इस दिन मिलेंगे जॉइनिंग लेटर

शिक्षा विभाग ने इस बात का संज्ञान लेकर अब नियुक्ति पत्र प्रदान करने की तिथि की सूचना दे दी है। सभी चयनित प्राथमिक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र 25 फ़रवरी 2022 को एक साथ ही प्रदान किया जाएगा। बताते चलें की प्रारंभिक स्कूलों के 90 हजार 762 पदों पर काउंसलिंग की प्रक्रिया जारी है। इन पदों की भर्ती हेतु पहले भी 2 काउंसलिंग राउंड पूरे किये जा चुके हैं। ये काउंसलिंग के दोनों राउंड जुलाई और अगस्त में आयोजित किये गए थे। अब तीसरे राउंड की काउंसलिंग की प्रक्रिया अभी 28 जनवरी 2022 तक पूरी हो पाएगी। जिसमें कुल 12495 पदों पर भर्ती की जाएगी। तीनों काउंसलिंग राउंड को मिलाकर 50 हजार उम्मीदवारों की नियुक्ति होगी। जिन्हे जल्द ही नियुक्ति पत्र भी प्रदान किया जाएगा।

5वीं, ग्रेजुएट के लिए निकली बंपर वैकेंसी, 91000 रुपये होगी सैलरी

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment