Bihar Police Admit Card: फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Bihar Police Admit Card: बिहार राज्य के जितने भी युवा नागरिकों ने पुलिस भर्ती हेतु आवेदन किया था और लिखित परीक्षा दी थी उन सभी के लिए एक विशेष खबर बिहार सरकार ने जारी की है। बता देते है, सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ़ कांस्टेबल ने फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड को जारी कर दिया है। उम्मीदवार अपने मोबाइल व कंप्यूटर के जरिये ऑनलाइन माध्यम से CSBC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है। चलिए जानते है कैसे आप PET एडमिट कार्ड (Bihar Police Admit Card) डाउनलोड कर सकते है।

Bihar Police Admit Card: फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड
Bihar Police Admit Card: फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

इस तारीख को होगा फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट

पुलिस की भर्ती के लिए 14 मार्च और 21 मार्च 2021 को युवाओं का रिटेन टेस्ट आयोजित किया गया था जिसमे कुल 10 लाख से भी ज्यादा उम्मीदवारों ने भाग लिया था। अब शारीरिक दक्षता परीक्षा 28 जनवरी 2022 को आयोजित की जाएगी। आपको बता दें, अगर किसी उम्मीदवार का एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से डाउनलोड नहीं हो पा रहा ही तो वह 24 जनवरी से 25 जनवरी तक अपने डाक पते (पोस्टल एड्रेस) पर 10 बजे से श्याम 5 बजे तक डुप्लीकेट एडमिट कार्ड जारी करने के लिए CSBC बोर्ड से संपर्क कर सकते है

सेंट्रल सिलेक्शन बॉर्ड ऑफ़ कांस्टेबल द्वारा बिहार पुलिस भर्ती के लिए कुल 8415 पोस्ट को भरने इसका आयोजन किया गया। पुलिस भर्ती में सिलेक्शन प्रोसेस 2 चरणों में होती है। पहली लिखित परीक्षा और दूसरी फिजिकल परीक्षा। लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार ही आगे के राउंड में भाग ले सकते है। इसकी अंतिम लिस्ट रिटेन परीक्षा और फिजिकल परीक्षा होने के बाद ही तैयार की जाएगी।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए भरनी होगी यह जानकारी

उम्मीदवार अपना फिजिकल टेस्ट एडमिट कार्ड (Bihar Police Admit Card) डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन ID या रोल नंबर या मोबाइल नंबर, जन्मतिथि और कैप्चा कोड को भरके टर्म्स एंड कंडीशन पर टिक करके सबमिट कर दें। जिसके पश्चात आप स्क्रीन पर अपना एडमिट कार्ड देख पाएंगे।

इस तरह डाउनलोड करें बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड

  • उम्मीदवार को सबसे पहले CSBC की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाना है।
  • जिसके बाद होम पेज पर CSBC बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2021 पर क्लिक कर दें।
  • इसके बाद पूछी गयी जानकारी को भर दें और सबमिट बटन पर क्लिक कर लें।
  • अब आपका एडमिट कार्ड आप स्क्रीन पर देख सकेंगे। जिसे आपको अच्छे से जांच लेना है और डाउनलोड कर लेना है।

उम्मीदवार ध्यान दें, उन्हें एडमिट कार्ड (Bihar Police Admit Card) के साथ एग्जाम सेंटर में आना होगा। यदि किसी उम्मीदवार के पास एडमिट कार्ड नहीं होगा उन्हें फिजिकल टेस्ट की परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जायेगा।

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment