बिहार में नाइट कर्फ्यू या लॉकडाउन, मुख्यमंत्री नितीश कुमार आज लेंगे निर्णय

Bihar Night Curfew: जैसा की आप जानते ही है हाल की परिस्थितियाँ बिल्कुल भी अच्छी नहीं है जिससे देश की सभी राज्य सरकारें विशेष कदम उठा रही है। बता देते है, कोरोना वायरस के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे है मरीजों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है जो बहुत ही खतरनाक साबित हो सकता है। इन सभी परिस्थियों को देखने हुए सरकार जल्द ही सख्त कदम लेने वाले है। बिहार सरकार आज बैठक में यह फैसला करने वाली है कि बिहार में नाईट कर्फ्यू लगेगा या राज्य में सीधा लॉकडाउन। चलिए जानते है आखिर क्या निर्णय लिया जायेगा बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार जी द्वारा।

जानिए क्या कहना था नितीश कुमार जी का

बिहार राज्य के मुख्यमंत्री नितीश कुमार जी का कहना है कि राज्य में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए सतर्क रहना बहुत ही जरुरी है। सभी जगह की कोरोना रिपोर्ट देखकर ही इसका फैसला किया जायेगा। 3 जनवरी यानी सोमवार के दिन बच्चों के वैक्सीनेशन प्रोग्राम का शुभारंभ करते समय इस बारे में बात की गयी। परन्तु वह से आने के बाद बढ़ते मामलों को देखकर चौंकने रह गए। उनका कहना है जिस तरह से कोविड के केस बढ़ रहे है जल्द से जल्द फैसला लेकर पाबंदी लगानी जरुरी है।

राज्य में बढ़ते केस परेशानी से कम नहीं

नितीश कुमार जी ने बताया की पिछले सात आठ दिन से केसेस थोड़े-थोड़े बढ़ रहे थे लेकिन अब अचानक तेजी से ही संक्रमण बढ़ता चला जा रहा है। देश में आये दिन केस आ रहे है लेकिन इसके साथ राज्य में बढ़ते केसेस के कारण स्थिति बिगड़ सकती ही और गंभीर भी होती चली जा सकती है। मुख्यमंत्री जी ने बताया है कि राज्य में दवाई आदि की कमी नहीं है किसी तरह के ऑक्सीजन की कमी नहीं लेकिन नागरिकों को जागरूक और सतर्क करना जरुरी है।

जानिए क्या स्थिति है राज्य में

राज्य में कोरोना की तीसरी लहर के बीच 3 जनवरी सोमवार के दिन नीतीश कुमार को अपने जनता दरबार में कुछ अजीब सी स्थिति देखने को मिली। जनता दरबार में 6 कम्प्लेनेंट्स (फरयादी) कोरोना पॉजिटिव मिले। आपको बता दें जो भी फरियादी जनता दरबार में सीएम से मिलने आता है उसकी सबसे पहले कोरोना टेस्टिंग करवाई जाती है। टेस्टिंग करवाते वक़्त कुल 6 फरयादी की रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी। जिसके बाद जनता दरबार में अफरा तफरी मच गयी और संचालन में जुटे ऑफिसर्स भी डर गए। राज्य में नए मरीज मिलने की जानकारी भी खुद मुख्यमंत्री नितीश कुमार जी द्वारा दी गयी है।

कोरोना से भी खतरनाक है ये ओमिक्रॉन बीमारी, फिर से लॉकडाउन का खतरा

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment