Bihar Board Result 2022 Live Update: आज जारी होगा बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, यहाँ से होगा डाउनलोड

Bihar Board Result 2022 Live Update: बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट आज 16 मार्च 2022 को बोर्ड द्वारा दोपहर 3 बजे तक घोषित किया जाएगा। इस परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र/छात्राएँ जो बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट के जारी होने का काफी समय से इंतज़ार कर रहे थे, वह अब बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर अपना रिजल्ट देख व आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे, बोर्ड द्वारा साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स तीनों स्क्रीन का रिजल्ट इसकी वेबसाइट पर एक साथ जारी किया जाएगा, जिसमे छात्र अपने रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर द्वारा इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

बिहार बोर्ड परीक्षा रिजल्ट 2022

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2022 में इस वर्ष 13 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे। जिनके परीक्षा परिणाम को घोषित करने की जानकारी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने ट्विटर के माध्यम से जारी करते हुए बताया की 12 वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट 16 मार्च 2022 को दोपहर 3 बजे जारी किया जाएगा। बिहार इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा 2 फरवरी 2022 से 14 फरवरी 2022 तक आयोजित की गई थी, जिसके बाद बोर्ड द्वारा बिहार 12 वीं की उत्तर कुंजी भी आधिकारिक वेबसाइट पर पहले से जारी कर दी गई थी। जिस पर छात्रों को उत्तर कुंजी पर आपत्ति उठाने की भी अनुमति दी गई थी। आज बिहार इंटरमीडिएट बोर्ड का रिजल्ट उत्तर कुंजी में विसंगतियों पर विचार करके घोषित किया गया है।

बिहार बोर्ड परीक्षा रिजल्ट 2022 ऐसे करें डाउनलोड

Bihar Board Result 2022 को डाउनलोड करने के लिए आवेदक छात्र यहाँ बताई गई प्रक्रिया को फॉलो कर सकते हैं।

  • आवेदक सबसे पहले बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर विजिट करें।
  • अब होम पेज पर आपको Bihar Board Result 2022 का लिंक दिखाई देगा, जिस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको अपना रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करना होगा।
  • इसके बाद आपको सबमिट के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपकी स्क्रीन पर आपका रिजल्ट खुलकर आ जाएगा।
  • जिसे चेक करके आप इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

BSEB इंटरमीडिएट रिजल्ट चेक 2022 लिंक

बिहार बोर्ड द्वारा इसकी आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर रिजल्ट जारी करते ही यह अनुमानित है की बोर्ड की वेबसाइट पर छात्रों के एक साथ रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए एक्टिव होने के चलते साइट क्रैश हो सकती है। जिससे ऑफिसियल वेबसाइट पर लोड पड़ने से उन्हें रिजल्ट डाउनलोड करने में समस्या का सामना करना पड़ सकता है, इसके लिए छात्र biharboardonline.com, biharboard.ac.in या results.biharboardonline.com पर भी चेक या डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा बीएसईबी परीक्षा परिणाम देखने से संबंधित किसी तरह की समस्या होने पर बिहार बोर्ड के अधिकारीयों से इसके हेल्पलाइन नंबर : 06122230009 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment