Bihar Board 10th Result Topper Prize: बिहार बोर्ड 10वीं में टॉप करने वाले छात्रों को मिलेंगे इतने लाख रुपये और भी बहुत सारे इनाम

Bihar Board 10th Result Topper Prize: बिहार राज्य के जिन भी छात्रों ने 10वी कक्षा की बोर्ड परीक्षा दी है उन्हें यह सूचित किया जाता है कि बिहार बोर्ड द्वारा कक्षा दसवीं का परिणाम घोषित किया जा चुका है। बोर्ड द्वारा टॉप करने वालों बच्चों की लिस्ट भी जारी कर दी गयी है। बता देते है इस बार टॉप 3 में आने वाली 3 लड़किया है। ये तो आप जानते ही है बिहार बोर्ड हर साल टॉप करने वाले छात्रों को कैश प्राइज और कई ढेर सारे इनाम देती है, इस बार भी बोर्ड ने मेरिट लिस्ट को जारी करने के साथ ही टॉप करने वाले छात्रों को ईनाम (Bihar Board 10th Result Topper Prize) देने की घोषणा भी कर दी है। छात्रों को ईनाम के रूप में धनराशि प्रदान की जाएगी। चलिए जानते है इससे जुडी अन्य जानकारियों को।

टॉप 3 लड़कियों को मिलेंगी इतने रुपये की धनराशि

बिहार बोर्ड मेट्रिक की परीक्षा में अच्छे अंक और टॉप करने वाली पहली लड़की को 1 लाख रुपये की राशि प्रदान करेगी इसके साथ ही दूसरे स्थान पर टॉप करने वाली को 75 हजार रुपये और तीसरे स्थान पर टॉप करने वाली लड़की को 50 हजार रुपये ईनाम राशि दी जाएगी। इसके साथ-साथ तीनों लड़कियों को एक-एक लैपटॉप और किंडल ई-बुक रीडर भी ईनाम के तौर पर दिया जायेगा।

कक्षा 10वी में चौथे से दसवीं स्थान प्राप्त करने वालों को भी दिया जायेगा ईनाम

बता दें, बिहार बोर्ड द्वारा जिन छात्र व छात्राओं ने चौथे व दसवें नंबर पर स्थान प्राप्त किया है उन्हें बोर्ड द्वारा 10 हजार रुपये की ईनाम राशि और साथ ही लैपटॉप भी प्रदान किये जायेंगे।

ये तो आप जानते ही है कि बिहार बोर्ड बच्चों को शिक्षा के प्रति प्रेरित करने के लिए हर साल टॉप करने वाले छात्रों को ईनाम राशि भेट करके उन्हें सम्मानित करती है। अगर कोई भी छात्र अपने परिणाम से खुश नहीं है या संतुष्ट नहीं तो वह अपनी कॉपी दोबारा से री चेक के लिए भी भेज सकता है। कॉपी को दोबारा भेजने के लिए छात्र को 70 रुपये शुल्क देना होगा।

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment