Assam पुलिस Naukri : पुलिस सब इंस्पेक्टर के पदों पर आई बम्पर भर्ती, 60000 रुपये से ज्यादा सैलरी हर महीने

Assam पुलिस Naukri 2021: यदि आप भी सरकारी नौकरी करना चाहते हैं या पुलिस की सर्विस में जाने के इच्छुक हैं तो आप के लिए एक सुनहरा अवसर हो सकता है। आप को बता दें की असम पुलिस में SI पदों के लिए बम्पर भर्तियां निकाली है। असम पुलिस विभाग द्वारा निकाली गयी इन पदों पर भर्तियों की कुल संख्या 320 हैं। जो भी इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो सभी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अंतिम तिथि से पूर्व आवेदन कर सकते हैं। आप को बता दें की इन पदों पर भर्ती के लिए आप को सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से ही आवेदन करना है।

पुलिस सब इंस्पेक्टर के पदों पर आई बम्पर भर्ती, 60000 रुपये से ज्यादा सैलरी हर महीने

पुलिस सब इंस्पेक्टर के पदों पर आई बम्पर भर्ती

Assam Police SI Recruitment  के लिए असम पुलिस ने सभी योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। असम पुलिस विभाग में कुल 302 पदों पर भर्तियां निकाली गयी हैं। जिसके लिए सभी उम्मीदवार असम पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस के लिए आधिकारिक वेबसाइट slprbassam.in पर जाना है। आप की जानकारी के लिए बता दें की जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आयी भर्तियों पर आवेदन करना चाहते हैं वो आवेदन की अंतिम तिथि 21 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसकी आवेदन की प्रकिया 22 दिसंबर 2021 से शुरू की जाएगी। ध्यान दें की Assam पुलिस Naukri 2021 में निकली भर्तियों के लिए आवेदन करने पर आप को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना है।

Assam पुलिस Naukri: 60000 रुपये से ज्यादा सैलरी हर महीने

Assam पुलिस Naukri 2021 (Assam Police SI Recruitment 2021) के माध्यम से कुल 320 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इस बारे में आधिकरिक वेबसाइट पर नोटफिकेशन जारी किया जा चूका है। जिस पर आप इस संबंध में सभी जानकारी प्राप्त कर सकते है। आप को बताते चलें कि असम पुलिस में कमांडो बटालियन के अंतर्गत सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती की जाएगी। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करते हैं और उनका चयन हो जाता है तो उन्हें हर महीने 60 हजार रूपए से अधिक का वेतनमान मिलेगा। बताते चलें की चयनित उम्मीदवारों को वेतन के तौर पर 14000- 60500 (पे बैंड नंबर 2) प्लस रु. 8700/- ग्रेड पे के साथ ही नियमों के तहत अन्य भत्ते भी प्राप्त होंगे। तो यदि आप भी Assam Police SI Recruitment  के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन प्रक्रिया शुरू होते ही आप अप्लाई कर दीजिये।

कौन कर सकता है आवेदन ?

Assam Police SI Recruitment 2021 के लिए कुछ पात्रता मानदंड तय किये गए हैं जिन्हे पूरा करने के बाद ही इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। आइये जानते हैं क्या हैं ये शर्तें –

  • आवेदक भारतीय नागरिक होने के साथ साथ असम का स्थानीय निवासी होना चाहिए।
  • उम्मीदवार की उम्र 20 वर्ष से कम नहीं होनी चाइये और न ही 24 साल से अधिक (1/ 1 /2021 ) मान्य होगी।
  • जाति के आधार पर मिलने वाली उम्र में छूट का प्रावधान है।
  • किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से शिक्षा प्राप्त की हो।
  • कला , विज्ञान , कॉमर्स या ऐसे ही समकक्ष विषयों के साथ किसी मान्यताप्रात संस्थान से स्नातक होना चाहिए।

ये हैं आवश्यक दस्तावेज Assam पुलिस Naukri

आप को दस्तावेजों की आवश्यकता पड़ेगी – पासपोर्ट साइज फोटो , मूल निवास प्रमाण पत्र , आयु प्रमाण पत्र , शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र , एम्प्लॉइमनेट कार्यालय में पंजीकरण कार्ड , जाती प्रमाण पत्र , स्पोर्ट सर्टिफिकेट (यदि लागू हो ) , इडब्लूएस प्रमाण पत्र (यदि लागू हो ) और ट्रांसजेंडर सर्टिफिकेट (यदि लागू हो ).

ऐसे करें आवेदन पुलिस सब इंस्पेक्टर के पदों पर

असम पुलिस एसआई भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने के लिए आप को सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल पर जाकर अपना पंजीकरण करवाना होगा। कृपया ध्यान दें की आप को अपना वैलिड मोबाइल नंबर देना होगा। इसके बाद आप को Assam Police Recruitment ID प्राप्त होगी। इसी आईडी का प्रयोग करके आप जिन भी पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उसमें आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Comment