Amazon Job: अमेज़न के साथ शुरू करें ब‍िजनेस, हर महीने होगी 50000 रुपये तक की कमाई

हाल की परिस्थितियों से तो हर कोई अवगत है। देश विदेशों में कोरोना महामारी के चलते बहुत ही बुरा हाल है ऐसे में लोगों ने अपनी नौकरी तक खो दी है। नौकरी छूटने के बाद अब लोग अपने घरों की तरफ चल दिए है और किसी न किसी तरह का रोजगार शुरू कर रहे है। अगर आप भी किसी बिज़नेस को शुरू करने के बारे में सोच रहे है तो आपके लिए यह बिज़नेस आईडिया भविष्य में बहुत ही मुनाफा देगा। जी हां, हम बात कर रहे है अमेज़न के साथ शुरू करने के बिज़नेस के बारे में। चलिए जानते है इससे जुडी और जानकारियों को।

कम लागत में शुरू करें बिज़नेस

अब नागरिक कम पैसे में अमेज़न के साथ मिलकर अपने बिज़नेस की शुरुवात कर सकते है। इससे आपको अधिक मुनाफा भी मिल सकेगा। इसमें रहकर आपको ना ही कुछ बेचना होगा और ना ही कुछ खरीदना होगा। बस आपको आवश्यकता होगी तो वो है स्पेस की। स्पेस सही लोकेशन में होना जरुरी है और यह 10 गुना 10 फिट का भी होगा तो भी चल जायेगा।

कमा सकेंगे इतने रुपये हर महीने

नागरिक बिज़नेस शुरू करके हर महीने 50 हजार रुपये तक की कमाई कर सकते है। यह बिज़नेस आईडिया लोगों के लिए बहुत ही लाभदायी साबित हो सकता है और आपको बिज़नेस आईडिया को शुरू करने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने की आवश्यकता भी नहीं पड़ेगी।

जानिए क्या है बिज़नेस आईडिया

जब से देश में कोरोना वायरस आया है तब से कई सारे लोगों ने अपनी नौकरी खो दी है और वह बेरोजगार हो गए और कई ऐसे है जो बिज़नेस करने के बारे में सोच रहे है लेकिन वह बिज़नेस आईडिया तलाश नहीं कर पा रहे है ऐसे में कारोबार को बढ़ाने के लिए ई-कॉमर्स कम्पनीज इन तरह के बिज़नेस से नौकरी की तलाश कर रहे नागरिकों को कमाई करने का अच्छा अवसर प्रदान कर रही है। बता दें, Amazon द्वारा बनाये गए इस बिज़नेस प्रोग्राम का नाम रखा गया है “I Have A Space” .इस प्रोग्राम को भारत में 2021 में शुरू कर दिया गया है।

क्या करना होगा बिज़नेस शुरू करने के लिए

जो भी नागरिक अमेज़न के साथ मिलकर इस रोजगार को शुरू करना चाहते है उन्हें सबसे पहले अमेज़न के साथ I Have A Space प्रोग्राम में फ्री में रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। रजिस्ट्रेशन फॉर्म में आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर, एड्रेस प्रूफ आदि की जानकारी को भरना होगा।

वेरीफाई करनी होगी जानकारी

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूरा करने के बाद कुछ दिन पश्चात अमेज़न की ओर से आपको एक कॉल आएगा जिसमे आपकी दी गयी जानकारी का सत्यापन किया जायेगा। जैसी यह प्रोसेस पूरी होगी उसके बाद अमेज़न द्वारा आपका फिजिकल वेरिफिकेशन किया जायेगा जिसके लिए अमेज़न अपने किसी एम्प्लोयी को आपके पास भेजेगा। आपके इस प्रोसेस के पूरा होने के बाद अमेज़न के साथ आपका पंजीकरण पूरा हो जायेगा।

जाने क्या करना होगा

पंजीकरण प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपके एरिया के पार्सल आपके पते पर आना शुरू हो जायेंगे। आपको इन पार्सल को दिए गए पतों पर पहुँचाना होगा। आप अपने साथ इस काम के लिए किसी अन्य लड़के या लड़की को भी रख सकते है। इसके अलावा आप खुद भी इन पार्सल को खुद भी डिलीवर कर सकते है।

मिलेगा कमीशन पार्सल डिलीवरी पर

आपके द्वारा डिलीवर किये गए पार्सल पर आपको कमीशन मिलेगा। हर महीने की 30 तारीख तक पार्सल डिलीवरी करने पर अगले महीने की 10 तारीख तक आपकी इनवॉइस सबमिट हो जाएगी। उसके बाद टीडीएस कट कर आपके महीने भर का पैसा आपके खाते में ट्रांसफर कर दिया जाता है।

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment