अखिलेश यादव फ्री लैपटॉप योजना: जानें कैसे मिलेगा फ्री में लैपटॉप, पूरी जानकारी

अखिलेश यादव फ्री लैपटॉप योजना: जैसा की आप जानते है चुनाव नजदीक आने पर राज्य सरकारें नागरिकों को अपनी और आकर्षित करने के लिए नए-नए प्रयास करती रहती है। ऐसे है विधानसभा के चुनाव को गौर करते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जी ने गुरुवार को आजमगढ़ में कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी ने अपना फ्री लैपटॉप योजना हेतु अपना संकल्प पत्र का वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने अभी तक लैपटॉप बच्चों को प्रदान नहीं किये।

अखिलेश यादव फ्री लैपटॉप योजना: जानें कैसे मिलेगा फ्री में लैपटॉप, पूरी जानकारी
अखिलेश यादव फ्री लैपटॉप योजना: जानें कैसे मिलेगा फ्री में लैपटॉप, पूरी जानकारी

अखिलेश यादव जी का कहना है कि जब अब मैं मुफ्त लैपटॉप बाँट रहा हूँ तो मुख्यमंत्री परेशान हो रहे है कि उनके बीच कौन आ रहा है। उन्होंने ये भी बताया है कि जनता तय कर चुकी है कि इस बार चुनाव के समय भजपा का सफाया करना है और सपा का विकास करना है। 28 अक्टूबर को उन्होंने 130 बच्चों को लैपटॉप बाँट कर यह याद दिलाया है राज्य में 108 और 102 किसने चलायी। उनके द्वारा यह संभव हो सका की एम्बुलेंस समय पर आ जाती है और इसके साथ-साथ 100 नंबर डायल को बदल कर 112 नंबर डायल करने पर पुलिस भी समय पर आ जाती है।

क्या कहना है अखिलेश यादव जी का

अखिलेश ने कहा कि सरकार केवल नाम बदल रही है उन्होंने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को और अधिक बेहतर बनाने का लक्ष्य निश्चित किया है। जिसका काम भी शुरू कर दिया गया था जिसमे 120 मीटर चौड़ी सड़क बनाने का फैसला भी सपा का ही था भाजपा का नहीं और सड़क को भीतर बनाने के बजाय और भी ख़राब कर दी है। हमारे नेताओं की मौजूदगी में शिलान्यास किया। सपा ने सड़क के किनारे किसानों के लिए मंडी, डेरी आदि बनाने तक की योजना भी बना ली थी लेकिन तब तक भाजपा की सरकार आ गयी। उनका यह भी कहना है कि अब भाजपा के बदले सपा सरकार रही तो अब यहां आगरा की लाइन्स पर हवाई जहाज भी उतार देंगे।

आज के समय में कितनी महंगाई बढ़ गयी है। पेट्रोल डीजल महंगा हो गया है। सरकार इस महंगाई में साइकिल चलाओ तक का इशारा कर रही है। राज्य की जनता को मुफ्त सिलिंडर प्रदान करके सिलिंडर के दाम और अधिक बड़ा दिए गए है। भाजपा ने गरीबो को हवाई जहाज में तक बैठाने का वादा किया, किसने को कुचला गया उनपर गाड़ियां चलायी गयी है। भाजपा की सरकार ने नौकरी रोजगार नागरिकों से छीन लिए है। सभी का विकास हो रहा है और हमारा देश पीछे हट ता जा रहा है।

अखिलेश ने कहा कि ईस्ट इंडिया कंपनी को याद करें तो कैसे उन्होंने अपनी सरकार बना ली। जबकि उसके हटाने में कितना समय लग गया था। उसी तरीके से भजपा भी कानून बदल रही है। ऐसे में भाजपा को हटाना बहुत जरुरी है। आजमगढ़ सपा का गढ़ है। यहाँ से भाजपा का सफाया करना है।

उत्तर प्रदेश फ्री लैपटॉप योजना का ऑनलाइन आवेदन शुरू, जल्दी करें अप्लाई

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment