आज की राशिफल : जानें आज का राशिफल, मेष, मिथुन, वृष, सिंह, कर्क, तुला, वृश्चिक, मकर, धनु, कुम्भ, मीन, कन्या

आज की राशिफल: हिन्दू धर्म में किसी भी शुभ कार्य को करने से पूर्व शुभ महुर्त देखा जाता है। फिर चाहे शादी-विवाह के अवसर हो या कोई त्यौहार आदि। इसी प्रकार राशिफल को पढ़कर आप अपने दिन की शुभ शुरुआत कर सकते है। आज है 15 नवंबर 2021 क्या आप भी जानना चाहते है कि आपका आज का दिन कैसा रहेगा ? क्या योग बन रहें है ? शुभ रंग और शुभ अंक क्या होगा ? तो चलिए शुरुआत करते है और आज के शुभ राशिफल जानते है-

मेष राशि (चू, चे, चो, ला, ली, ले, लो, लू, अ)

आज घर का वातावरण पूर्ण रूप से धार्मिक रहने वाला है। परिवार के सभी सदस्यों का मन आनंद से भरपूर रहेगा। सभी लोग शांति का अनुभव करेंगे। माता-पिता का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। उन्नति का मार्ग प्रशस्त रहेगा। व्यवसाय से संबंधी कार्य सही होंगे। संतान उन्नति करेंगे।

शुभ अंक – 4
शुभ रंग – नीला

मिथुन राशि (का, की, को, घ, ङ, छ, के, को, हा)

अगर आप किसी को मन से प्यार करते है और उनसे मिलने की सोच रहे है तो आज मिलने की सम्भावनाएं है। धन प्राप्ति के योग बन रहें है। वरिष्ठजनों का सहयोग मिलेगा। आज नयी योजना का कार्य शुरू करने के लिए दिन शुभ रहने की संभावना है।

शुभ अंक – 5
शुभ रंग – गुलाबी

वृष राशि (ई, ऊ, ए, वा, वी, वू, वे, वो, ओ)

सोशल मिडिया पर काम देखने वालो को अप्रत्याशित सफलता मिलने की संभावना है। आज आप कार्य को लेकर गंभीर होंगे और पढाई में आपको अच्छे अंक प्राप्त होंगे। प्रसन्नता रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहे। आपके अधूरे काम आज पूरे होने के योग बन रहे है।

शुभ अंक – 9
शुभ रंग – पीला

सिंह राशि (मा, मू, मे, मो, मी, टू, टे, टा, टी, टा)

आज सिंह राशि के जातकों को जो संगीत, कला, फैशन, मॉडलिंग, आदि क्षेत्र में अध्ययनरत है, उन्हें सफलता प्राप्त होगी और प्रोत्साहन प्राप्त होगा। घर से प्रोत्साहन मिलेगा और उत्साह में वृद्धि होगी। रुके हुए कार्य प्रगति पर होंगे। मान-सम्मान प्राप्त होगा। प्रेम में सफलता मिलेगी। सभी प्रयास सफल होंगे।

शुभ अंक – 2
शुभ रंग – ग्रे

कर्क राशि (हू, हे, ही, हो, डा, डू, डे, डो)

घुटनों और सिर दर्द रहने वालो की समस्या आज बढ़ सकती है। पीड़ित लोग पहले से ही अपने स्वास्थय का ध्यान रखे। सुअभ के समय व्यायाम और योग करने से स्वास्थ्य में सुधार होगा। किसी भी व्यक्ति पर जरूरत से ज्यादा भरोसा न करें। नौकरी या व्यापार में अड़चनें आने से आत्मविश्वास में कमी आ सकती है।

शुभ अंक – 3
शुभ रंग – भूरा

तुला राशि (रा, री, रू, रे, रो, तू, ते, ता, ती )

सिंगल लोग किसी के व्यक्तित्व से प्रभावित होंगे, लेकिन उनसे बात करने में झिझकेंगे। ऐसी स्थिति में किसी मित्र की मदद ली जा सकती है। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलने के योग बन रहें है। बाहर सहायता से कार्य होंगे। मन प्रसन्न रहेगा। संतान के सम्बन्ध में संतोष रहेगा।

शुभ अंक – 6
शुभ रंग – आसमानी

वृश्चिक राशि (ना, नी, नू, ने, या, यी, यू, तो)

आज आप परिवार या रिश्ते को लेकर चिंतित रह सकते है। मन में बेचैनी रहेगी। मानसिक तनाव उत्पन्न हो सकता है। किसी प्रिय मित्र से अपने मन की बात साझा करना बेहतर होगा।

शुभ अंक – 9
शुभ रंग – संतरी

मकर राशि (जा, जी, खू, खा, खी, गा, गी, भो)

कोई खरीबी व्यक्ति आपका अहित करने की कोशिश कर सकता है। पड़ोसियों के साथ आपके सम्बन्ध कमजोर होंगे। व्यापास में किया गया पुराना समझौता टूटने की संभावना है। इसका पूरा दोष आपके सिर पर आ सकता है। सावधान रहें।

शुभ अंक – 8
शुभ रंग – सफेद

धनु राशि (भा, भी, भू, ये, यो, ध, फा, ढा, भे)

जो लोग रोज काम के लिए बाहर जाते है उनकी किसी अनजान व्यक्ति से कहा-सुनी हो सकती है, इस प्रकार के विवाद से बचें। छोटी सी बात पर की गयी बहस एक बड़ा रूप धारण करेगी। घर में अतिथियों का आवागमन होगा। कोई शुभ समाचार प्राप्त होंगे। सोच-समझ कर बोलेन। आत्मसम्मान बढ़ेगा।

शुभ अंक – 7
शुभ रंग – हरा

कुम्भ राशि (सा, सी, सू, से, सो, दा, गू, गे, गो)

घर में रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रहेगा। काफी समय से नाराज चल रहे लोगो की आपसे नाराजगी दूर होगी और आपको सहयोग प्रदान करेंगे। बेकार के व्यय होंगे। कुसंगति से बचें। जोखिम भरे काम बिलकुल न करें। लेनदेन में सावधानी बरतें।

शुभ अंक – 7
शुभ रंग – स्लेटी

मीन राशि (दे, दो, दू, दी, थ, चा, ची, झ)

आज पार्टनरशिप में व्यापार करने वाले लोगो के बीच किसी भी बात को लेकर दरार आ सकती है। जितना हो सके अपने बिजनेस पार्टनर से बनाकर रखें। यह दरार आगे चलकर खाई जैसी बड़ी बन सकती है। जो आपको नुक्सान पहुंचा सकता है।

शुभ अंक – 6
शुभ रंग – केसरी

कन्या राशि (पा, पी, पू, पे, पो, टो, ष, ठ, ण )

नौकरी ढूंढ़ने वालो को नौकरी के लिए कुछ प्रस्ताव आएंगे लेकिन आप उनमे सफल नहीं हो सकेंगे। ऐसी स्थिति में आपको और अधिक मेहनत करनी होगी। वरना आपको विपरीत परिणाम देखने की मिल सकते है।

शुभ अंक – 7
शुभ रंग – महरून

उत्तर प्रदेश फ्री लैपटॉप योजना का ऑनलाइन आवेदन शुरू, जल्दी करें अप्लाई

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment