बिजली के साथ ये पांच चीजें भी मिलेंगी बिल्कुल फ्री, योगी ने शपथ के बाद होगी घोषणा

Yogi Yojana: जैसा की आप जानते है कि अभी तक उत्तर प्रदेश में योगी सरकार का राज था और इस बार भी यूपी राज्य में वोटिंग रिजल्ट आने के बाद एक बार फिर भाजपा सरकार का दबदबा देखने को मिल गया है। भाजपा की पूर्ण बहुमत के बाद सरकार बनने जा रही है। राज्य में होली के बाद लखनऊ में शपत ग्रहण की तैयारियां जोरो शोरों से चल रही है। बता दें, योगी जी के शपत ग्रहण कर लेने के बाद योगी सरकार अपने राज्य के नागरिकों के लिए इन सभी चीजों की घोषणा करने वाले है ताकि नागरिकों को लाभ मिल सके। चलिए जानते है क्या-क्या लाभ मिलेंगे और क्या होगी घोषणा।

उत्तर प्रदेश सरकार साल 2022 में अपने राज्य के नागरिकों के लिए सिर्फ बिजली ही नहीं बल्कि अन्य 5 चीजे बिलकुल फ्री करने वाली है। भले अभी योगी जी द्वारा मुख्यमंत्री की शपत ग्रहण नहीं की हो लेकिन आपको यह जानकर ख़ुशी होगी कि उन्होंने अपनी जनता से किये वादों (Yogi Yojana) को पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए है।

जानिए क्या-क्या है घोषणा पात्र में शामिल 5 चीजे

  • गरीबो को मुफ्त गैस सिलिंडर: बात दें, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने हर चुनाव की रैली में होली के मौके पर फ्री गैस सिलिंडर देने का वादा किया था। बीजीपी भले अपने इस किये गए वादे को होली के त्यौहार से पहले पूरी नहीं कर सकीय लेकिन संभावना है कि वह शपत ग्रहण होने के पश्चात ही अपने इस वादे को पूरा करेगी।
  • सीनियर सिटीजन महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा: सरकार 60 साल या उससे ज्यादा उम्र की महिलाओं को बहुत ही साधारण से लेकर महंगी बसों में सफर करने का मुफ्त में मौका दे सकती है। इस सुविधा को पूरा करने के लिए सरकार ने अपना काम भी शुरू कर लिया है। यूपी सड़क परिवहन निगम ने इस बात को लेकर सर्वे भी कर लिया है। खबरों के मुताबित शपत के बाद जल्द ही इस सर्विस को शुरू किया जायेगा।
  • किसानों को मुफ्त बिजली देने का वादा: यूपी राज्य में भाजपा सरकार किसानों से किये गए मुफ्त बिजली की सुविधा देने का एलान जल्द ही पूरा कर सकते है। यदि भाजपा सरकार अपने इस वादे को पूरा करती है तो उत्तर प्रदेश राज्य किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली देने वाला छठा राज्य बन जायेगा।
  • मुफ्त स्कूटी और टेबलेट वितरण: योगी सरकार ने अपने छात्राओं को कॉलेज जाने के लिए मुफ्त स्कूटी और सभी 2 करोड़ होनहार बच्चों को टेबलेट बांटने का वादा भी किया है। इसकी जानकारी घोषणा पत्र में शामिल है, आशा है मुख्यमंत्री की शपत ग्रहण प्रक्रिया के समारोह में अपने किये गए वादों को पूरा करेंगे।
  • फ्री राशन योजना जारी रहने की उम्मीद: कोरोनाकाल के समय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने अपने राज्य के नागरिकों के लिए फ्री राशन योजना को जारी किया था जो कि अब मार्च 2022 तक जारी है। उम्मीद है कि शपत ग्रहण के बाद योगी आदित्यनाथ 2024 के लोकसभा चुनाव होने तक इस योजना को जारी रखेंगे।

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment