300 यूनिट फ्री बिजली घर घर रजिस्ट्रेशन शुरू, जाने कैसे होगा

300 यूनिट फ्री बिजली घर घर रजिस्ट्रेशन शुरू | 300 units free electricity registration UP- उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव से पहले सपा पार्टी ने राज्य में 300 बिजली यूनिट को लेकर एक बड़ी घोषणा की है। जिसमें सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 300 फ्री यूनिट बिजली देने का ऐलान किया है। इसके लिए राज्य में सपा पार्टी के कार्यकर्ताओं के द्वारा आज से घर घर जाकर फ्री बिजली हेतु रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को शुरू किया जायेगा। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के लिए सपा पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के द्वारा यह कहा गया है की जो लोग फ्री बिजली का लाभ उठाना चाहते है वह पार्टी द्वारा दिए जाने वाले फॉर्म में अपना नाम लिखवा कर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते है। लेकिन ध्यान रहे यह रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया केवल वही व्यक्ति कर सकता है जिसके नाम से बिजली का बिल मौजूद हो।

300 यूनिट फ्री बिजली घर घर रजिस्ट्रेशन शुरू, जाने कैसे होगा

फ्री बिजली के लिए राज्य में सपा पार्टी के द्वारा एक अभियान चलाया जायेगा। जिसमें सपा पार्टी के कार्यकर्ताओं के द्वारा घर-घर जाकर बिजली उपभोक्ताओं का 300 units free electricity registration के लिए आवेदन फॉर्म के जरिये रजिस्ट्रेशन किया जायेगा। इस रजिस्ट्रेशन फॉर्म में उपभोक्ताओं को वही नाम लिख के देना होगा जो मौजूदा बिलो में प्रिंट होगा।

अखिलेश यादव के द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये यह कहा गया है की जिन उपभोक्ताओं के नाम से बिजली कनेक्शन है या फिर जो लोग बिजली कनेक्शन लेना चाहते है वह सपा पार्टी के इस अभियान में शामिल होकर इसका हिस्सा बन सकते है। इस अभियान में शामिल होने वाले सभी उपभोक्ताओं को राज्य में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर 300 units free electricity registration फ्री दी जाएगी।

इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने यह जानकारी राज्य में अभी 3-4 महीने से बिजली के बिल नहीं भेजे गए है। यह बिजली के बिल सरकार के द्वारा इसलिए नहीं भेजे गए है क्युकी यह बिल बहुत ज्यादा राशि के है और अगर यह बिजली के बिल भेजे जाते है तो सरकार को उपभोक्ताओं द्वारा चुनाव के समय में बिजली बिल को लेकर कठोर जवाब दिया जा सकता है।

300 units free electricity registration UP

Leave a Comment